Thursday, April 22, 2021
HomeTechnologyअगर MG Hector SUV लेने की सोच रहे है तो जरूर देख...

अगर MG Hector SUV लेने की सोच रहे है तो जरूर देख ले | MG Hector Vs Kia Seltos Vs Hyundai Creta Comparison in Hindi

अगर आप नयी SUV लाने की तैयारी कर रहे है, ये आर्टिकल ख़ास है उन लोगो के लिए जो MG Hector, Seltos, Harrier, Creta को अपने दिमाग में लेकर चल रहे है| भारतीय बाज़ार में हाल में 2 नई कंपनियों की दावेदारी आई है| MG Motors India और Kia India जिन्होंने अपने – अपने SUV मॉडल बाज़ार में उतारे है| फीचर के मामले में दोनों ही कंपनी औरो के मुकाबले आगे है और कीमत भी भारतीय बाज़ार के अनुसार है|

ये भी पढ़े: Kia Motors ने जारी किया SUV सेल्टोस का टीजर

MG Hector Vs Kia Seltos Vs Hyundai Creta Comparison

हाल में ही MG Hector भारतीय बाज़ार में उतारी गयी है इसकी कीमत 12 लाख से 16 लाख तक है (Delhi Ex-Show)| वहीं MG Hector की लंबाई 4655mm, चौड़ाई 1835mm, उंचाई 1760mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 192mm का है। कुल मिलाकर आकार में हेक्टर सेलेटोज के मुकाबले ज्यादा बड़ी है। इस एसयूवी में आपको लगेज के लिए 587 लीटर की जगह मिलती है। वहीं Seltos में 433 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

Kia Seltos 4,315mm लंबी है, जो कि Creta से थोड़ी ज्यादा लंबी है। इसकी चौड़ाई 1800mm, उंचाई 1620mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 190mm का है। Kia Seltos के डिजाइन की बात है, तो इसे कंपनी ने एक संतुलित एसयूवी का लुक दिया है। इसके फ्रंट में कंपनी ने कई अलग अलग आइटम का प्रयोग किया है जिससे ये थोड़ी भरी दिखती है। लेकिन इसमें कंपनी ने बेहतर क्रोम और ग्रिल का प्रयोग किया है। वहीं Hector का फ्रंट फेस काफी आकर्षक है, लेकिन ये आगे की तरफ थोड़ी झुकी हुई है।

हम यहां पर एसयूवी के टॉप एंड वैरिएंट की बात कर रहे हैं। Kia Seltos में कंपनी ने 10.25 इंच का लैंडस्केप ओरिएंटेड ट्चस्क्रीन दिया है, जिसे सेंट्रल कंसोल में लगाया गया है। वहीं MG Hector में कंपनी ने 10.4 का पोट्रेट ओरिएंटेड ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया है जिसे डैशबोर्ड में लगाया गया है।

Kia Seltos में कंपनी ने बोस कंपनी के 8 स्पीकर दिए हैं। वहीं Hector में कंपनी ने इनफिनिटी कंपनी के 8 स्पीकर दिए हैं। हेक्टर में कंपनी ने 100 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया है। इसमें कंपनी ने 5G सिमकार्ड दिया है, जिससे ये एसयूवी हर वक्त आपके स्मार्टफोन से कनेक्टेड रहेगी। किआ सेल्टॉस में एयर प्यूरिफायर दिया गया है। इससे कार में बैठने वालों को फ्रेश एयर मिलेगी। यह फीचर क्रेटा और हैरियर में नहीं है। सेल्टॉस में 10.25-इंच का टचस्कीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। इतना बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम न हैरियर और न ही क्रेटा में मिलेगा।

ये भी पढ़े: MG Hector SUV की टेस्ट ड्राइव, ऐसे करे रजिस्ट्रेशन

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments