Thursday, April 22, 2021
HomeNationalयातायात उल्लंघन पर जुर्माने के नए नियम लागू, चप्‍पल या सैंडल पहनकर...

यातायात उल्लंघन पर जुर्माने के नए नियम लागू, चप्‍पल या सैंडल पहनकर बाइक चलाने पर भी लगेगा जुर्माना

एक सितम्बर से देश में नए MV Act लागू कर दिया गया है, साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करनें पर जुर्माने की राशि भी बढ़ा दी गयी हैं| इस बीच लोगों में अब यह भी अटकलें आनी शुरू हो गई हैं कि, क्‍या चप्‍पल या सैंडल पहनकर बाइक चलाने पर भी जुर्माना लगेगा या नहीं? वहीं नियमों के मुताबिक, हवाई चप्पल पहनकर गियर वाला दोपहिया वाहन चलाना ट्रैफिक रूल के खिलाफ है। जिससे अब चप्‍पल या सैंडल पहनकर बाइक चलाने पर भी जुर्माना लगेगा|

इसे भी पढ़े: ट्रैफिक रूल्स तोड़ने पर अब लगेगा भारी जुर्माना, जानिए मोटर वाहन बिल से जुड़ी अहम बातें

ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि, चप्‍पल या सैंडल पहनकर दोपहिया वाहन चलाने पर जुर्माने का नियम काफी पुराना है, लेकिन सख्‍ती से लागू नहीं होता था। अब चप्पल या सैंडल पहनकर बाइक चलाने पर भी चालान किया जाएगा। इसी के साथ बताया कि, यातायात के नियमों के मुताबिक हवाई चप्पल पहनकर गियर वाला दोपहिया वाहन चलाना ट्रैफिक रूल के खिलाफ है।”

अधिकारियों ने बताया कि, हालांकि यह नियम पुराना है लेकिन इसे आज तक सख्ती से लागू नहीं किया गया। अब ट्रैफिक नियमों को लेकर सख्ती हो रही है इसलिए अब चप्पल या सैंडल पहनकर दोपहिया वाहन चलाने वालों का जुर्माना काटा जाना शुरू कर दिया गया है।”

इसे भी पढ़े: ट्रैफिक कोर्ट चालान क्या है ? जानिए क्या करें अगर आपका चालान कट जाये तो

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments