स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी ने की बड़ी घोषणा, प्लास्टिक मुक्त होगा भारत

0
407

पीएम नरेंद्र मोदी 73वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से तिरंगा फहराने के बाद देशवासियों को संबोधित करते हुए दूसरे कार्यकाल के 10 सप्ताह में लिए गए अहम फैसलों को गिनाया, इसके साथ ही उन्होंने 5 साल का अपना प्लान भी बताया। पीएम नरेंद्र मोदी भारत को प्लास्टिक प्रदूषण से मुक्त करने की बड़ी घोषणा की है। उन्होंने देश की जनता तथा दुकानदारों-व्यापारियों से इस दिशा में योगदान देने की अपील की है।

Advertisement

ये भी पढ़े: मोदी सरकार ने J&K में इन्वेस्टर समिट कराने का लिया निर्णय, 12 से 14 अक्टूबर तक होगा आयोजन

प्रधानमंत्री जी ने कहा कि, देश को प्लास्टिक कचरे से मुक्त करने के अभियान की शुरूआत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती अर्थात 02 अक्टूबर से एक साथ पूरे देश में शुरु किया जाएगा। भारतीय रेलवे देश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने की दिशा में पहले ही बड़े पैमाने पर अभियान शुरू कर चुका है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि, इससे पहले भी उन्होंने गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत की थी, जिसे देश ही नहीं दुनिया में काफी सराहना मिली, और इसका व्यापक तौर पर इसका प्रभाव देखने को मिला। इस बार प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत देश को प्लास्टिक कचरे से मुक्त करने की अपील की है। इसके लिए भी उन्होंने गांधी जयंती के अवसर को ही चुना है।

ये भी पढ़े: 15 August Special: भारत के साथ ये 4 देश भी मनाते हैं 15 अगस्त के दिन आजादी का जश्न

Advertisement