मोदी सरकार ने J&K में इन्वेस्टर समिट कराने का लिया निर्णय, 12 से 14 अक्टूबर तक होगा आयोजन

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के बाद केंद्र सरकार नें यहां विकास की रफ्तार तेज करने की कवायद में जुट गई है। इसके लिए सबसे पहले मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में इन्वेस्टर समिट कराने का निर्णय लिया है। जम्मू-कश्मीर में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन 12-14 अक्टूबर तक किया जायेगा । इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में दुनिया भर से निवेशकों के भाग लेने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव (वाणिज्य और उद्योग), एन के चौधरी ने इस आयोजन की जानकारी दी है।

ये भी पढ़े: पीएम मोदी अमेरिका में भारतीयों को करेंगे संबोधित, 40 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन  

इस सम्मेलन का उदघाटन 12 अक्टूबर को श्रीनगर में किया जाएगा| यह प्रदेश में पहला मौका होगा जब कोई इन्वेस्टर समिट प्रदेश में आयोजित होगी। इसका समापन समारोह 14 अक्तूबर को जम्मू विश्वविद्यालय में होगा। राज्य के उद्योग एवं वाणिज्य व पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव नवीन कुमार चौधरी ने यह जानकारी दी है ।

प्रधान सचिव ने बताया, कि समिट में 2000 से अधिक निवेशों को निमंत्रण भेजा जाएगा,  इसमें सीआईआई की मदद ली जाएगी। इस सम्मेलन को पूर्ण रूप सफल बनाने के लिए पूरे देश में भी कई कार्यक्रम किए जाएंगे। अहमदाबाद, चेन्नै, बेंगलुरु, मुंबई में रोडशो का आयोजन किया जाएगा और दिल्ली में एक मेगा रोडशो का आयोजन भी होगा।

ये भी पढ़े: पाकिस्‍तानियों को लेकर लाहौर जाने वाली बस सेवा को भारत ने किया बंद