पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर को चेक करने वाले IAS अधिकारी के सस्पेंशन पर रोक लगाई गई

0
302

ओडिशा में चुनावी रैली के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने वाले आईएएस अफसर मोहम्मद मोहसिन को निलंबित करने के चुनाव आयोग के आदेश पर केंद्रीय प्रशासनिक ट्रिब्यूनल (कैट) ने गुरुवार को रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने संबंधित अधिकारी को निलंबित कर दिया था। इस प्रकरण में अधिकारी को केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण से राहत मिल गई है।

Advertisement

ये भी पढ़े: मद्रास हाई कोर्ट द्वारा टिकटॉक से बैन हटाया गया, अब आप आराम से कर सकेंगे डाउनलोड

मोहम्मद मोहसिन ओडिशा की संभलपुर लोकसभा सीट के जनरल ऑब्‍जर्वर थे। मोहसिन के नेतृत्व में चुनाव आयोग के उड़न दस्ते ने 16 अप्रैल को रैली करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की तलाशी ली थी। आयोग ने इसे चुनाव आयोग के वर्तमान नियमों का उल्लंघन माना था। चुनाव आयोग ने एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों के लिए उसके निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए ओडिशा के संबलपुर में अपने महापर्यवेक्षक को पिछले सप्ताह निलंबित कर दिया था।

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, चुनाव आयोग ने निलंबन के आदेश को स्थगित कर दिया है। हालांकि आयोग ने कर्नाटक सरकार से मोहसिन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की सिफारिश की है। साथ ही अगले आदेश तक इन्हें चुनावी ड्यूटी लगाने पर रोक लगा दी है। मोहसिन 1996 बैच के कर्नाटक कैडर  के आईएएस अधिकारी हैं। भारत निर्वाचन आयोग स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सभी संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में सामान्य पर्यवेक्षकों की नियुक्ति करता है|

ये भी पढ़े: IRCTC में ePayLater के जरिये अब करा सकेगे बिना पैसों के ट्रेन टिकट

Advertisement