पीएम मोदी आज लखनऊ लोकभवन में अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी की आज 95वीं जयंती है| इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में आज लोकभवन में अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे| इसके अलावा आज केंद्र सरकार और भाजपा देश के कई हिस्सों में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी| बुधवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी सहित कई दिग्गजों ने सदैव अटल स्मारक पहुंच पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि अर्पित की|

ये भी पढ़े: क्रिसमस ट्री के बारे में क्या आप इन रोचक बातों को जानते हैं – अभी जाने

आज क्रिसमस के अलावा देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और भारत में शिक्षा की लौ जगाने वाले महामना मदनमोहन मालवीय की जयंती है। आज प्रातः पीएम मोदी, अमित शाह, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राजनाथ सिंह, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, और लाल कृष्ण आडवाणी सहित कई नेता ‘सदैव अटल’ स्थल पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की एक वीडिया भी पोस्ट की है। इसी तरह अन्य नेताओं ने भी खास तरह से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, “महामना मदन मोहन मालवीय जी की जयंती के अवसर मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। मालवीयजी ने देश के स्वतंत्रता के लिए संघर्ष करने के साथ-साथ भारतीय शिक्षा एवं संस्कृति के उन्नयन में विशेष योगदान किया है। यह देश और समाज उनका योगदान कभी नहीं भूलेगा।”

रक्षा मंत्री ने अटल बिहारी वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा, “पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी आज़ाद भारत के उन महान राजनेताओं में थे, जिन्होंने देश की राजनीति के साथ-साथ राजनय को भी नई दिशा और नई ऊँचाई देने में क़ामयाबी हासिल की। वे आजीवन ‘अटल और अविचल’ रहे। अटलजी की जयंती के अवसर पर मैं उन्हें श्रद्धापूर्वक स्मरण एवं नमन करता हूँ। ”   

ये भी पढ़े: CAA, CAB का क्या मतलब है