पीएम नरेंद्र मोदी का 69वां जन्मदिन आज, कुछ देर में करेंगे नर्मदा नदी की पूजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 69वां जन्‍मदिन है। हर बार की तरह इस बार भी मोदी जी अपना बर्थडे गुजरात में सेलिब्रेट करेंगे। पीएम मोदी के बर्थ डे पर पूरे गुजरात में नर्मदा महोत्सव मनाया जा रहा है, लगभग 5000 जगहों पर नर्मदा की आरती होगी। इसके लिए खास तौर पर केवड़िया में कार्यक्रम किया गया है।

ये भी पढ़े: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें NRC को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा – ‘जरूरत पड़ी तो UP में भी लागू करेंगे’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनें जन्मदिन के अवसर पर सबसे पहले अपनी मां हीराबेन से मुलाकात करेंगे, इसके पश्चात नमामि देवी नर्मदा महोत्सव के तहत सरदार सरोवर बांध पर मां नर्मदा की महाआरती करके अपना जन्‍मदिन मनाएंगे। मोदी जी नर्मदा जिले के केवडि़या पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नर्मदा जिले के केवड़िया में बांध तथा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास चल रहीं विकास परियोजनाओं का जायजा लिया|

जंगल सफारी का अवलोकन करने के बाद केवड़िया में कैक्‍टस गॉर्डन का जायजा लेते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नर्मदा डैम के पास जंगल सफारी का जायजा लेते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

भगवान दत्तात्रेय के मंदिर में दर्शन पूजन का कार्यक्रम

वह दोपहर करीब 12 बजे यहां से रवाना होने से पहले केवड़िया के पास गरुणेश्वर गांव में भगवान दत्तात्रेय के मंदिर में दर्शन करेंगे। पीएम के जन्मदिन पर भाजपा ‘सेवा सप्ताह’ मना रही है। भाजपा की केंद्रीय इकाई समेत प्रदेश और जिला इकाई में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। पीएम के जन्मदिन पर ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ थीम पर जोर दिया जा रहा है।

पूरी दुनिया से मिल रही बधाईयाँ

प्रधानमंत्री को उनके जन्‍मदिन पर पूरी दुनिया से बधाइयां मिल रही हैं। गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी ट्वीट करके प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। भाजपा ने प्रधानमंत्री को उनके जन्मदिन पर एक वीडियो संदेश के जरिए शुभकामनाएं दी है। प्रधानमंत्री के घर के बाहर भारी संख्‍या में लोग जमा हुए हैं।

ये भी पढ़े: Howdy Modi कार्यक्रम में PM मोदी संग डोनाल्ड ट्रंप होंगे शामिल, व्हाइट हाउस ने किया कन्फर्म