PM मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने बाबा साहेब आंबेडकर को उनकी जयंती पर किया नमन, जानिए उनके बारे में क्या कहा

0
174

PM मोदी ने बुधवार को भारत के पहले कानून मंत्री और भारतीय संविधान के प्रमुख वास्तुकार बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और बताया कि समाज के बचे वर्गों को मुख्यधारा में लाने हेतु उनका संघर्ष एक मिसाल माना जायेगा।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर बताया, ”भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए किया गया उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बना रहेगा।”

बाबा साहेब आंबेडकर का जन्म 1891 में आज ही के दिन मध्य प्रदेश के महू ग्राम में हुआ था। बाबा साहेब आंबेडकर को 1990 में मरणोपरांत भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ”भारत रत्न” से सम्मानित किया गया था।

UP Panchayat Election 2021:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इस अवसर पर संविधान निर्माता को नमन किया। इन्होने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारतीय संविधान के प्रमुख शिल्‍पी, बाबासाहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि ! डॉ आंबेडकर ने समतामूलक न्‍यायपूर्ण समाज बनाने हेतु आजीवन मेहनत किया। आज हम उनके जीवन तथा विचारों से शिक्षा प्राप्त करके उनके आदर्शों को अपने आचरण में बदलने का संकल्‍प लें।’

सीएम योगी ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मंत्रियों को दिया नया आदेश

Advertisement