प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 8 बजे राष्ट्र को करेंगे संबोधित, आर्टिकल 370 हो सकता है मुद्दा

0
253

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे, उनका यह संबोधन टेलीविजन पर प्रसारित किया जाएगा। जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद यह उनका पहला संबोधन होगा। इससे पहले इस संबोधन का समय 4 बजे निश्‍चित किया गया था, जो रेडियो के माध्यम से होना था, परन्तु बाद में समय को बदलकर रात 8 बजे कर दिया गया है, और रेडियो के बजाए प्रसारण टेलीविजन पर करने का निर्णय लिया गया।

Advertisement

इसे भी पढ़े: भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आज ‘भारत रत्न’ से किया जायेगा सम्मानित

ऑल इंडिया रेडियो ने ट्वीट कर जानकारी दी थी, कि रेडियो पर प्रधानमंत्री देश को संबोधित करेंगे। लेकिन बाद में अपने ट्वीटर हैंडल से प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए जाने वाले संबोधन की जानकारी को डिलीट कर दिया। फिलहाल इसके पीछे के कारणों की जानकारी नहीं है।

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने का ऐलान करने के बाद उनका यह पहला संबोधन रहेगा | इससे पहले पीएम मोदी बुधवार 7 अगस्त को ही राष्‍ट्र को संबोधित करने वाले  थे लेकिन, मगलवार 6 अगस्त को बीजेपी नेता व पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज के निधन हो जाने के कारण वो इसे सम्बोधित नहीं कर पाए| अनुमान लगाया जा रहा है कि, मोदी ही अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने और इसे दो केंद्र शासित क्षेत्रों में बदलने के फैसले पर बातचीत कर सकते हैं|     

इसे भी पढ़े: गुलाम नबी आजाद नें कश्मीर जाने से पहले NSA अजित डोभाल पर दिया विवादित बयान

Advertisement