पुलवामा: भारत के वीर सपूतों के साथ खड़ा हुआ पूरा देश, हर शहीद के परिवार को मिले 15 लाख

0
95

पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर देश की जनता के अन्दर दुख के साथ-साथ उतना ही आक्रोश भी है। इस दुख की घड़ी में देश का प्रत्येक नागरिक शहीदों के परिवार के साथ मजबूती से खड़ा रहने का संदेश दे रहा है। भारत के नागरिकों ने मिलकर शहीदों के लिए 45 करोड़ रुपये से अधिक की राशि दान की है। शहीदों के परिजनों की सहायता के लिए बनाए गए वेब पोर्टल ‘भारत के वीर’ पर यह राशि दान की गई है। भारत सरकार ने इस राशि से हर एक शहीद परिवार को 15-15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

Advertisement

‘भारत के वीर’ के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी देते हुए दान देने वाले लोगो को धन्यवाद भी दिया गया है। रविवार को पोर्टल के ऑफिशल हैंडल से किए ट्वीट में गृह मंत्रालय ने लिखा,’हम भारत के वीर पोर्टल को किए असीम समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद करते हैं। हर शहीद जवान के परिवार को आपके दिए योगदान की मदद से अधिकतम 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

पुलवामा के हमले के बाद भारत के वीर पोर्टल पर लगभग 80 हजार लोगों ने शहीदों के परिवार के लिए अपनी क्षमता के अनुसार  दान दिया हैं। शहीदों के परिवारों के लिए अब तक लगभग 46 करोड़ रुपये की राशि को दान किया गया है। लोगों द्वारा इतनी अधिक संख्या के कारण ‘भारत के वीर’ पोर्टल के कई बार क्रैश होने की बात भी सामने आ चुकी है। केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा है, कि सैन्य बलों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और देश आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए एकजुट है। सरकार द्वारा अपने देश से आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने के पूरे प्रयास किये जा रहे है।

Advertisement