Home Breaking News राज्य सभा में तीन तलाक बिल हुआ पास, असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट...

राज्य सभा में तीन तलाक बिल हुआ पास, असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर किया हमला

0
366

तीन तलाक विधेयक लोकसभा से पारित होने के बाद अब राज्यसभा से भी पारित हो गया है| राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने के बाद एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला| एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, कि तीन तलाक विधेयक को 2014 में भाजपा नीत राजग (NDA) सरकार के सत्ता में आने के बाद से ‘मुस्लिम अस्मिता’ पर हुए कई हमलों के महज एक हिस्से के रूप में देखा जाना चाहिए. ओवैसी ने आरोप लगाया कि विधेयक मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ है और यह उन्हें और अधिक हाशिए पर धकेलेगा|

ये भी पढ़े: कैफे कॉफी एंटरप्राइज के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ का मिला शव, सोमवार से थे लापता

हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ने ट्वीट किया, ” तीन तलाक विधेयक को 2014 से मुस्लिम अस्मिता तथा नागरिकता पर हुए कई हमलों के महज एक हिस्से के रूप में देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ” भीड़ हिंसा, पुलिस की ज्यादती और बड़े पैमाने पर जेल में डालना हमें नहीं रोक पाएगा। संविधान में हमारा दृढ विश्वास है। हमने अत्याचार, नाइंसाफी और अधिकारों से वंचित किये जाने को सहा है।

उन्होंने कहा कि विधेयक जुर्म साबित करने की जिम्मेदारी मुस्लिम महिला पर डालता है और उसे गरीबी के दुष्चक्र में ले जाता है। सांसद ने कहा कि यह एक महिला को एक ऐसे व्यक्ति के साथ वैवाहिक संबंध बनाए रखने को मजबूर करेगा, जो जेल में कैद है और जिसने महिला को मौखिक और भावनात्मक रूप से प्रताड़ित किया है।

ये भी पढ़े: NMC बिल का विरोध : IMA के आह्वान पर बुधवार को देशभर के डॉक्टर रहेंगे हड़ताल पर

Malcare WordPress Security