Home Breaking News NMC बिल का विरोध : IMA के आह्वान पर बुधवार को देशभर...

NMC बिल का विरोध : IMA के आह्वान पर बुधवार को देशभर के डॉक्टर रहेंगे हड़ताल पर

0
345

NMC बिल का विरोध : राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग यानी नेशनल मेडिकल कमीशन विधेयक 2019 (National Medical Commission Bill, एनएमसी बिल) लोकसभा से पास हो गया है| वहीं इस बिल के पास हो जाने के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने जमकर इसका विरोध किया है। वहीं अब  IMA के आह्वान पर कल बुधवार 31 जुलाई को सुबह 6.00 बजे से 24 घंटे तक पूरे देश में गैर-जरूरी सेवाओं को बाधित रखेंगे अर्थात सभी डाक्टर हड़ताल पर रहेंगे|

इसे भी पढ़े: भारत की पहली महिला डॉक्टर और विधायक मुथुलक्ष्मी रेड्डी का 133 वां जन्मदिन, सम्मान में गूगल नें बनाया डूडल

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली स्थित आईएमए मुख्यालय ने देश भर के डॉक्‍टरों से बुधवार 31 जुलाई को 24 घंटे तक सेवाएं ठप रखने की अपील की गई है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने डॉक्‍टरों से कहा है कि, वे बुधवार सुबह छह बजे से अगले दिन एक अगस्‍त की सुबह छह बजे तक गैर-जरूरी सेवाओं को जारी नहीं रखें। हालांकि, आपातकालीन, कैजुअल्टी, आईसीयू और संबंधित सेवाएं सामान्य रूप से काम करती रहेंगी। IMA ने कहा है, राज्य और स्थानीय शाखाओं के डॉक्‍टर कल सार्वजनिक प्रदर्शन और भूख हड़ताल का आयोजन करेंगे।

जानकारी देते हुए बता दें कि, राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक-2019 से देश में मेडिकल शिक्षा को नियंत्रित कर दिया जाएगा। आईएमए जालंधर के प्रधान डॉ. हरीश भारद्वाज के मुताबिक, एनएमसी बिल लागू होने से मेडिकल कॉलेजों में चिकित्सा शिक्षा मंहगी हो जाएगी। इस बिल के तहत मैनेजमेंट 50 फीसद सीटों को उच्चतम दरों पर बेचने की अनुमति देगा। वहीं आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शांतनु सेन ने कहा कि नीम हकीमी को वैध करने वाली धारा-32 को जोड़ने से लोगों की जान खतरे में पड़ेगी। 

इसे भी पढ़े: सीसीडी संस्थापक वीजी सिद्धार्थ लापता, जाने से पहले छोड़ गए आखिरी चिट्ठी