शेखपुरा की डीएम इनायत खान शहीद हुए CRPF जवान के परिवार को गोद लेंगी

0
168

14 फ़रवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए । पुलवामा हमले में बिहार के हेड कॉन्स्टेबल संजय कुमार सिन्हा और रतन कुमार ठाकुर शहीद हो गए। बिहार के शेखपुरा जिले की जिलाधिकारी इनायत खान इनके परिवार की मदद करेंगी। डीएम इनायत ने दोनों शहीद में से एक के परिवार को गोद लेने की इच्छा प्रकट की है।

Advertisement

डीएम साहिबा ने दोनों परिवारों की सहायता के लिए खाता खोलने के आदेश भी दिए हैं। इसके माध्यम से शहीदों के परिवार के लिए फंड एकत्र किया जाएगा, और 10 मार्च तक एकत्र होनें वाली राशि को दोनों शहीदों के परिजनों को बराबर-बराबर बांट दी जाएगी। उन्होंने इसमें अपने दो दिन की सैलरी दान देने की घोषणा की है,  उन्होंने कहा, कि दुख की इस घड़ी में सबको एक होकर सहयोग करने की आवश्यकता है| यह शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी |

पुलवामा हमले में शहीद होने वाले हेड कॉन्स्टेबल संजय कुमार सिन्हा बिहार के पटना में रारगढ़ गांव के रहने वाले थे, जबकि जबकि रतन कुमार ठाकुर बिहार के भागलपुर के रतनपुर गांव के रहने वाले थे। रतन कुमार ठाकुर के पिता रामनिरंजन ठाकुर ने कहा, कि वह अपने दूसरे बेटे को भी देश की सेवा और कुर्बानी देने के लिए तैयार रहने को सेना में भेजेंगे, परन्तु पाकिस्तान को इसका उचित जवाब अवश्य मिलना चाहिए।  

Advertisement