अब तक हादसे में हो चुकी है 16 लोगो की मौत, Sniper Dogs की मदद से किया जा रहा सर्च ऑपरेशन

0
56

Mumbai Building Collapse: काफी समय से लगातार बारिश होने की वजह से मंगलवार 16 जुलाई को मुंबई के डोंगरी इलाके में लगभग 100 साल पुरानी 4 मंजिला इमारत गिर गई|  इस इमारत में  50 से भी अधिक लोगों की दबने के आशंका जताई जा रही थी| वहीं अभी भी यहाँ दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन जारी रखे हुए है, जिसमें मलबे के नीचे से दो नाबालिगों के शव निकाले जा चुके है। वहीं इस हादसे में मरने वालों  की संख्या 16 पहुंच चुकी है। अभी भी इस मलबे के अंदर कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए  मौके पर स्निफर डॉग्स की मदद ली जा रही है।

Advertisement

इसे भी पढ़े: मुंबई में बड़ा हुआ हादसा: 4 मंजिला इमारत गिरी, लगभग 50 से भी ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका

अब इस बड़े हादसे को देखते हुए महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मृतकों के परिजनों 5 लाख रुपये और घायलों  50 हजार रूपये मुवाअजे के तौर पर देने का ऐलान कर दिया  है। उन्होंने कहा  कि, घायलों के चिकित्सा का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी। इसके साथ ही सीएम ने हादसे पर चर्चा करने के लिए एक बैठक भी आयोजित करेंगे| उस बैठक में आवास मंत्री आर.वी. पाटिल, बृहन्मुंबई नगर निगम के अधिकारी, महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी और अन्य संबंधित अधिकारी शामिल होंगे।

इसे भी पढ़े: मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकवादी हाफिज सईद को पाकिस्तान में किया गया गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Advertisement