श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से नाम लिया वापस, जानिए क्या है वजह

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कम से कम 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। श्रीलंका को सितम्बर-अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है| सोमवार 9 सितंबर को श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के माध्यम से बताया कि, जिन खिलड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से नाम वापस लिया है, उनमें वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं।

इसे भी पढ़े: US ओपन चैंपियन बने राफेल नडाल, मेदवेदेव को हराकर जीत लिया 19वां ग्रैंडस्लैम

एसएलसी ने कहा कि, खिलाड़ियों को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए सुरक्षा प्रबंधों के बारे में बताया गया था और फिर उन्हें इस पर फैसला लेने के लिए कहा गया था। इसके बाद इन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया। इससे पहले श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फनार्डो ने कहा था कि, ‘अधिकतर खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। इसी के साथ कहा कि, टीम के अधिकारी खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे और पाकिस्तान दौरे के लिए उन्हें समझाएंगे कि उन्हें वहां पर पूरी सुरक्षा दी जाएगी।”

इस संबंध में सोमवार 9 सितंबर को एक बैठक का आयोजन किया था, जिसमें खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया था। वहीं पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ खेली जाने वाली इस घरेलू सीरीज के लिए तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। अब इन दोनों के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी|

इसे भी पढ़े: अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में लसिथ मलिंगा ने रचा नया इतिहास, चार गेंदों पर लिए चार विकेट