सुषमा स्वराज ने कहा- इमरान खान इतने उदार हैं तो मसूद अजहर को भारत को सौंपें

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को आतंकवाद पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कि वह वास्तव में शांति चाहते हैं, तो उन्हें मसूद अजहर को भारत को सौंप देना चाहिए। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यह भी कहा, यदि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान इतने ही उदार हैं, तो उन्हें जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के सरगना मसूद अजहर को भारत को सौंप देना चाहिए।

ये भी पढ़े: फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स ने पाकिस्तान को ‘ग्रे लिस्ट’ में बरकरार रखा

सुषमा स्वराज ने आगे कहा कि, पाकिस्तान को आईएसआई और अपनी सेना पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है, जो बार-बार द्विपक्षीय रिश्तों को बर्बाद करने पर लगे हुए हैं, उन्होंने कहा, ‘हम आतंकवाद पर बात नहीं चाहते, हम उस पर कार्रवाई चाहते हैं। आतंक और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते।’

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन ने वीटो लगाते हुए जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने की प्रक्रिया में एक बार फिर विराम लगा दिया। यूएनएससी के निर्णय लेने से कुछ मिनट पहले चीन ने वीटो का उपयोग करते हुए इस प्रस्ताव को रोक दिया। चीन के इस कदम पर नाखुशी व्यक्त करते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा, कि हम निराश हैं, परन्तु हम चुप नहीं बैठेंगे ।

ये भी पढ़े: आतंकवाद से जंग में इजरायल देगा भारत का साथ, किया असीमित मदद का वादा