Thursday, April 22, 2021
HomeBreaking Newsजेनेवा में आज से संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की बैठक, भारत अब...

जेनेवा में आज से संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की बैठक, भारत अब पाकिस्तान की खोलेगा पोल

जेनेवा में आज से संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद का सत्र शुरू हो रहा है| संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद  में आज भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। आज से संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद का एक अहम सत्र शुरु हो रहा है। आज से जेनेवा में शुरू होने वाली बैठक 27 सितंबर तक चलेगी। इस बैठक में पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर मुद्दे को फिर से उठाया जा सकता है। कश्मीर मुद्दे पर हर मंच पर मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान अब UNHRC पहुंचा है। भारत इस मंच पर एकबार फिर पाकिस्तान को बेनकाब करेगा।

ये भी पढ़े: पाकिस्तान ने आतंकी सरगना मसूद अजहर को किया रिहा, भारत पर बड़े हमले की तैयारी

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को धूल चटाने के लिए हिंदुस्तान ने जबरदस्त रणनीतिक तैयारियां की हैं| बता दें, कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के कुल 47 सदस्य हैं, विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रतिनिधिमंडल के साथ सभी 47 सदस्यों से मिल रहे हैं| भारत सरकार लगातार यूरोप, अफ्रीका , एशिया और लैटिन अमेरिका के देशों से लगातार संपर्क में है| भारत इसके अलावा सऊदी अरब, बहरीन और कतर से भी बात कर रहा है|

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 42वें सत्र में कुरैशी कश्मीर मामले को उठाएंगे। पाकिस्तान इनदिनों  कश्मीर मुद्दे का अंतर्राष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में जुटा हुआ है। पाकिस्तान की ये कोशिश है, कि वह विश्व मानवाधिकार समुदाय को विशेष रूप से जम्मू और कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंधों का हवाला देकर भारत के खिलाफ कुछ महत्वपूर्ण टिप्पणी करने के लिए तैयार किया जाए।

ये भी पढ़े:पाकिस्तान नहीं आ रहा बाज, LoC के पास 2000 सैनिकों की ब्रिगेड की तैनात

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments