केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी का करेंगी दौरा, देंगी कई परियोजनाओं की सौगात

आज बुधवार 28 अगस्त को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी दौरे पर रहेंगी | बता दें कि, वो आज एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचेंगी। स्मृति ईरानी के साथ इस दौरे पर सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह भी उनके साथ रहेंगे।

इसे भी पढ़े: राहुल गांधी ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को लिया आड़े हाथ, कहा- ‘पाकिस्तान पूरी दुनिया में आंतकवाद का पोषक है’

स्मृति एक दिन का यह दौरा डिप्टी सीएम के साथ करेंगी, जिसमें वो करोड़ों की लागत से स्थापित होने वाली कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगी। केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि, दीदी स्मृति बुधवार को विमान से लखनऊ पहुंचेंगी और वहां से वह डिप्टी सीएम के साथ पूर्वान्ह पौने ग्यारह बजे हेलीकाप्टर से अमेठी के लिए रवाना होंगी। गौरीगंज में जवाहर नवोदय विद्यालय कैंपस के करीब बने हेलीपैड पर उतरने के बाद दोनों नेता सड़क मार्ग से दरपीपुर गांव पहुंचेंगी। यहां वह नंदघर का लोकार्पण एवं आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण करेंगे।” 

स्मृति चौहनापुर गांव पहुंचकर वहां पर 12 बजे जनपद पंचायत रिसोर्स सेंटर गौरीगंज की  भूमि पूजन एवं शिलान्यास करेंगी। इसके अलावा केंद्र मंत्री व डिप्टी सीएम के संबोधन के साथ ही चार करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से बने अग्निशमन केंद्र, एक करोड़ 27 लाख 95 हजार रुपये की लागत से सराय हृदयशाह गांव में स्थापित ग्रामीण पेयजल योजना, 63 लाख की लागत से बने नौ हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, 12 करोड़ 34 लाख की लागत से बनी काजीपट्टी चौराहे से पूरे लाल दुर्गन भवानी होते हुए प्रतापगढ़ के अठेहा संपर्क मार्ग के मनीपुर चौराहे तक मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण का भी लोकार्पण किया जाएगा|

इसके साथ ही आपरेशन कायाकल्प के तहत अमेठी, गौरीगंज, जगदीशपुर व तिलोई के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के साथ गनबाड़ी केंद्रों के जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण कार्य का भी लोकार्पण किया जाएगा| इसके बाद एक बजे स्मृति व केशव हेलीकाप्टर से रायबरेली जिले के छतोह ब्लाक के लिए रवाना हो जाएंगे।

इसे भी पढ़े: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भीड़ में फंसी मशहूर सिंगर आशा भोंसले, फिर स्मृति ईरानी ने किया ऐसा काम