स्वदेश लौटने पर विंग कमांडर ‘अभिनंदन’ का अभिनंदन कर रहा पूरा देश

आज देश में जश्न का माहौल है और हो भी क्यों ना! जिस घड़ी का इंतजार था आखिरकार वह आ ही गई । पाकिस्तान की कैद से छूटकर जांबाज भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन अपने वतन वापस लौट आए हैं। रात 9:20 पर पाकिस्तान रेंजर्स ने उन्हें बीएसएफ के हवाले किया जहां से उन्हें सीधा दिल्ली ले जाया गया है। अभिनंदन के आने की खुशी में पुरे देश में शाम से ही जश्न का माहौल बना हुआ था। उनके आ जाने के बाद अब सोशल मीडिया भी कर रहा पूरे जोश के साथ ‘अभिनंदन’ का अभिनंदन |

PM मोदी ने ट्वीट करके विंग कमांडर को पूरे देशवासियों की तरफ से वन्देमातरम

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लिखा, ‘आप पर गर्व है अभिनंदन। पूरा देश दुश्मन के सामने आपके हौसले और जज्बे को सलाम करता है। आप देश के युवा के लिए आदर्श हैं। सैल्यूट। वंदे मातरम। जय हिंद।’ 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, ‘स्वागत है। पूरे देश को विंग कमांडर अभिनंदन पर गर्व है।’ 

कवि कुमार विश्वास ने रामचरितमानस में भगवान राम के सौंदर्य का वर्णन करने के लिए लिखी गई पंक्ति के जरिए अभिनंदन का स्वागत किया है। 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी विंग कमांडर अभिनंदन का कुछ इस तरह स्वागत किया। 

आपको हम बता दें कि पहले जहां विंग कमांडर अभिनंदन को शाम 4 बजे ही भारत के हवाले किया जाना था, पर पकिस्तान द्वारा समय बदलते बदलते वह बढ़ते-बढ़ते रात 9 बजे तक पहुंच गया। आखिरी समय में भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। भारत के बीटिंग रीट्रीट समारोह कैंसल करने के बाद भी उसने दुनिया को दिखाने के लिए यह प्रोग्राम किया और इसके खत्म होने के बाद भी कागजी कार्रवाई के नाम पर घंटों की देरी की।