5G इस तरह से बदल देगा आपके मोबाइल पर वीडियो देखने के अंदाज को

0
91

वर्तमान समय को मोबाइल का उपयोग निरंतर बढ़ता जा रहा है| आज हम जिस दौर से गुजर रहे है, जिसमें टेक्नोलॉजी को बदलते समय नहीं लगता और अब वो समय दूर नहीं जब हम अपने 4G फोन को गुड बॉय कर देंगे, और अब हमारे हाथों में 5G फोन होंगे|  फोन और कंप्यूटर में 4जी चलाने वाले यूजर अब 5जी के इंतजार में हैं| 5जी आने के बाद आपके मोबाइल फोन में इंटरनेट 100 गुना तेजी से चलने लगेगा| आईये जानते है 5जी आने से कौन- कौन से परिवर्तन होंगे?

Advertisement

ये भी पढ़े: Realme का 64MP वाला ज़बरदस्त कैमरा फोन, आ रहा सबसे पहले भारत में 

1. 5जी आने के बाद बस-ट्रेन में नहीं रुकेंगे वीडियो

जब कभी हम सफ़र के दौरान इन्टरनेट यूज करते है, तो अक्सर वीडियो रुक जाता है और डॉट्स का एक सर्कल स्क्रीन पर घूमने लगता है| यह इसलिए होता है, कि 4जी की बैंडविथ नाकाफी होती है| 5जी के आने के बाद ऐसा नहीं होगा, 4जी की तुलना में 5जी की स्पीड 20 गुना तेज होगी| 5जी इलेक्ट्रोमैगनेटिक स्पैक्ट्रम का उपयोग करेगा, जिससे सिग्नल इतने बेहतर होंगे, कि इमारतों को भी भेद सकेंगे।

2.वीडियो स्ट्रीमिंग होगी बेहतर

5जी के आने के बाद डाउनलोड स्पीड तेज होनें के साथ ही  वीडियो स्ट्रीमिंग भी इतनी बेहतर होगी, कि डाउनलोड करने की जरूरत ही नहीं होगी। 5जी के साथ सर्वव्यापी कनेक्टिविटी मिलेगी, तो स्ट्रीमिंग एक तरह से डिफॉल्ट विकल्प हो जाएगी। आप बैंडविथ पर अधिक विश्वास कर पाएंगे साथ ही कनेक्टिविटी पर भी।

3.फिल्म्स को पोट्रेट मोड का उपयोग

5जी आने के बाद लगभग काफी कुछ बदल जायेगा, इसके साथ ही  यह बदलाव उनके लिए भी बड़ा होगा जहां से हम फिल्म और टीवी कंटेंट प्राप्त करते हैं। जिस कंटेंट का हम उपयोग कर रहे हैं, उस पर 5जी का प्रभाव होगा। 5जी की दुनिया में फोन में कैमरे और गोयरोस्कोप जैसे दूसरे सेंसर्स लगेंगे। क्वालिटी के लिए फिल्म्स को पोट्रेट मोड पर ही फिल्माया जाएगा।

ये भी पढ़े: ONE PLUS TV Launch In India जल्द आ रहा बेहतरीन खूबियों के साथ – जानिए इसके बारे में  

Advertisement