अगर आपका भी फ़ोन चलता है स्लो तो फ़ॉलो करें ये ज़बरदस्त टिप्स

0
281

आजकल फ़ोन तो सभी लोग रखते हैं, और अधिकांश लोग स्मार्टफोन का प्रयोग करते है| यदि आप भी स्मार्टफ़ोन का इस्तेमाल करते हैं, और आपका स्मार्टफोन स्लो चलता है,  इसके साथ ही आपके फ़ोन में लो रैम या लिमिटेड स्टोरेज की समस्या है, तो आप ऐंड्रॉयड क्लीनर की मदद से डिवाइस को तेज और स्मूथ बनाकर चला सकते हैं| इसके अतिरिक्त आप किसी क्लीनर ऐप अथवा डिवाइस में बिल्ट-इन क्लीनर की सहायता से भी अपना फोन, टैबलेट या डिवाइस ऑप्टिमाइज कर सकते हैं। 

Advertisement

यह भी पढ़े: स्मार्टफ़ोन अगर यहाँ रखते है, तो हो जाइए सावधान – तुरंत हटाइए

जानकारी देते हुए बता दें, कि अधिकतर डिवाइसेज में ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम और इंस्टॉल्ड ऐप्स के कारण डिवाइस की प्रोसेसिंग स्लो हो जाती है, इसके अतिरिक्त डिवाइस में कम रैम या स्टोरेज होने पर भी इसकी समस्या अधिक हो जाती है, तो इसके लिए आप अपने फ़ोन से उन ऐप्स और फाइल्स को डिलीट कर दें, जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है।

वहीं डिवाइस में मौजूद टेंपरेरी फाइल्स हटा सकते है, जिन्हें Cache कहा जाता है। यदि अब आपको अपना फोन स्लो या इसका स्टोरेज स्पेस भरा दिखाई पड़े, तो आप इसकी स्पीड बढ़ाने के लिए ऐंड्रॉयड क्लीनर की मदद ले सकते हैं। उदाहरण देते हुए बता दें, कि यदि आपका फोन पहले के मुकाबले कोई ऐप डाउनलोड करने में अधिक समय लगाये तो इसके लिए आप कैश फाइल्स को क्लियर कर दें, जिससे उसका लोडिंग टाइम काफी कम हो जाएगा।

आपको अपना फ़ोन बेहतरीन और स्पीड में चलाने के लिए सबसे पहले फोन के डिस्क स्पेस को खाली कर दें और इसके बाद आप कम या नहीं यूज करने वाले ऐप्स को अनइंस्टॉल करके डिस्क स्पेस को बचा सकते हैं, बता दें कि यह क्लीनिंग फंक्शन आपकी डिवाइस में बिल्ट-इन रहता है।

यह भी पढ़े: Whatsappका नया फीचर कोई नहीं देख पायेगा आपके मैसेज – जाने कैसे

Advertisement