वायुसेना का MiG 21 Trainer विमान ग्वालियर में हुआ क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित निकले बाहर

आज बुधवार 25 सितंबर को सुबह ही मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में वायुसेना का एक MiG 21 Trainer विमान क्रैश हो गया है| अभी क्रैश हुए इस विमान से किसी को नुकसान पहुंचने की खबर सामने नहीं आई है। जानकारी देते हुए बता दें कि, समय रहते ही विमान क्रैश होने से पहले एक ग्रुप कैप्टन और स्क्वाड्रन लीडर के साथ-साथ दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब हो गए थे।

इसे भी पढ़े: भारतीय वायुसेना में आज शामिल होंगे 8 अपाचे, जानिए इनकी खासियत

आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि, विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था, जो ग्‍वालियर एयरबेस के नजदीक सुबह 10 बजे के करीब दु‍र्घटना का शिकार हो गया। भारतीय वायु सेना ने इस हादसे की कोर्ट ऑफ इन्‍क्‍वायरी के आदेश दिए हैं। कर्नल रैंक के एक अधिकारी को इस हादसे की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।”

अभी पिछले हफ़्ते ही कर्नाटक के चित्रदुर्गा में डीआरडीओ का मानव रहित एयर व्‍हीकल (UAV)  क्रैश हो गया  था। इसके बाद इसका परीक्षण चित्रदुर्गा जिले के डीआरडीओ के टेस्‍ट रेंज, चैलकेरे एरोनॉटिकल टेस्ट रेंज (एटीआर) में किया जा रहा था। इसके अलावा अभी एक महीने पहले ही असम के तेजपुर में वायुसेना का सुखोई-30 विमान क्रैश हुआ था। इस हादसे  के समय मौजूद दोनों पायलट भी समय रहते ही सुरक्षित बाहर निकल आये थे| वहीं बताया जा रहा है कि, “दुर्घटना के वक्त Su-30 विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। “

इसे भी पढ़े: वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने फिर शुरू किया मिग-21 उड़ाना, मेडिकल जांच के बाद मिली अनुमति