कोरोना वायरस: अमेरिका में मचा हाहाकार पिछले 24 घंटे में हुई 345 मौतें, जिसमे18 हजार नए मामले

0
171

महामारी का रूप धारण कर नॉवेल कोरोना वायरस ने अमेरिकाका का हालत बिगाड़ दिए हैं । पिछले 24 घंटे के दौरान अमेरिका में नॉवेल कोरोना वायरस से 345 लोगों की मौत हो गई और18 हजार नए मरीज कोरोना से संक्रमित पाये गये । अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने देश की ऑटोमोबाइल कंपनियों से जल्द से जल्द वेंटिलेटर बनाने के लिए कहा है ।

Advertisement

Covid-19: ICAI द्वारा दी गई स्टूडेंट्स को बड़ी राहत, पढ़ें यहाँ पूरा नोटिस

इस समय इटली और स्पेन के बाद अब विश्व की महाशक्ति देश अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित दिख रहा है । पिछले 24 घंटे के दौरान अमेरिका में इस खतरनाक वायरस कोविड- 19 से 345 लोगों की मौत हुई है और इससे संक्रमित 18,000 नए मरीज मिले हैं । अब तक अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या लगभग 1550 तक हो गई है, जबकि एक लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रसित हैं ।

यूपी : पैदल यात्रियों के लिए ये है हेल्पलाइन नंबर- पढ़ें पूरी खबर

अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर सबसे अधिक प्रभावित है । अमेरिका के कुल कोरोना से संक्रमित मरीजों में से आधे से अधिक न्यूयॉर्क शहर से हैं । खबरें आ रहीं हैं कि न्यूयॉर्क के अस्पतालों में अब ऑक्सिजन, कैथिटर और दवाइयों की कमी भी है । न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के कई विशेषज्ञों ने संदेह जताई है कि यदि न्यूयॉर्क के हालत में सुधर जल्दी नहीं हुआ तो यहां पर चीन के वुहान से अधिक ख़राब हालत हो सकते हैं ।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने अमेरिका की ख़राब हो रही अर्थव्यवस्था को सुधरने के लिए 2 ट्रिलियन डॉलर के राहत पैकेज की अनुमति दे दी है । अमेरिकी अर्थव्यवस्था के आधुनिक इतिहास में यह सबसे अधिक राहत पैकेज है ।

लॉकडाउन: भावुक हुए लोग इन तस्वीरों को देख कर

इस राहत पैकेज के अंतर्गत सरकार अर्थव्यवस्था को कोरोना के कहर से बचने के लिए बेरोजगारों को व्यक्तिगत लाभ, राज्यों को पैसा और व्यापार जगत को आवश्यक राहत पहुँचाई जाएगी ।

ब्रेकिंग न्यूज़ : ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस की चपेट में

Advertisement