Covid-19: ICAI द्वारा दी गई स्टूडेंट्स को बड़ी राहत, पढ़ें यहाँ पूरा नोटिस

नॉवेल कोरोना वायरस के चलते पूरे देश भर में लॉकडाउन है । इस दौरान इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने अपने छात्रों को बड़ी राहत दिया है । आईसीएआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) की पढ़ाई कर रहे सभी छात्रों के लिए एक जरूरी एलान किया है ।

यूपी : पैदल यात्रियों के लिए ये है हेल्पलाइन नंबर- पढ़ें पूरी खबर

ICAI ने बताया है कि जो छात्र पहले से सीए के कोर्स में पंजीकरण करा लिए हैं और आर्टिकल ट्रेनिंग चल रहा है, वे नॉवेल कोरोना वायरस के चलते इस लॉकडाउन के दौरान ऑफिस / ट्रेनिंग पर नहीं पहुंच पा रहे हैं । परन्तु उन छात्रों को  घबराने की  आवश्यकता नहीं है । इस लॉकडाउन दौरान आपके एब्सेंट को छुट्टी में नहीं काउंट किया जायेगा । न ही लॉकडाउन के समय आपकी छुट्टियां काम की जाएगी ।

लॉकडाउन: भावुक हुए लोग इन तस्वीरों को देख कर

यानी लॉकडाउन दौरान भी आपके आर्टिकलशिप ट्रेनिंग समय में ही काउंट किया जाएगा । मई 2020 में होने वाली परीक्षा में भी आर्टिकल ट्रेनिंग में हो रहे नुकसान का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा । विचारणीय है कि कुछ दिनों पूर्व मई में होने वाली परीक्षा निरस्त होने को भी आईसीएआई के पास कई छात्रों ने पूछे थे ।उस समय भी आईसीएआई ने बतया था कि ये अफवाह है । अभी परीक्षा निरस्त करने के लिए आईसीएआई की ओर से कोई निर्णय नहीं लिया गया है । ऐसी स्थिति में किसी भी जानकारी के लिए छात्रों को आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहने के लिए बताया गया है ।

केंद्र ने राज्यों से कहा, कड़ाई से लागू करें लॉकडाउन साथ ही उल्लंघन पर करें