अमेरिका ने रोका टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का वीजा, बीसीसीआई ने सुलझाया मामला

0
409

टीम इंडिया के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पुलिस थाने में एक केस दर्ज होने की वजह से उन्हें काफी समस्याओं का सामान करना पड़ रहा है| बता दें कि, शमी के ऊपर घरेलू हिंसा और व्यभिचार के आरोप पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज है, जिसकी वजह से अमेरिका ने शमी का वीजा रोक दिया। वहीं, बीसीसीआई के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सीईओ राहुल जौहरी ने यूएस एंबेसी को एक खत लिखा, जिसके बाद उन्हें वीजा दिया गया।

Advertisement

इसे भी पढ़े: सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गये मोहम्मद शमी

राहुल जौहरी ने यूएस एंबेसी को एक खत लिखकर दिया हैं, जिसमें, मोहम्मद शमी की उपलब्धियों के अलावा हसीन जहां से चल रहे विवाद की भी पूरी जानकारी दी है। इसके बाद जब बीसीसीआई ने इसमें दखल दिया, तब मोहम्मद शमी को राहत मिली और उनका वीजा अप्रूव किया गया। 

शमी ने वीजा के लिए जब आवेदन किया, तो पहले उनकी वीजा यूएस एंबेसी ने रिजेक्ट कर दिया। जांच के दौरान पाया गया कि पुलिस वैरिफिकेशन रिकॉर्ड पूरा नहीं था। हालांकि, अब यह मामला सुलझ गया है। सभी जरूरी दस्तावेज जमा करा दिए गए हैं।’ ‘जब पहली बार वीजा रिजेक्ट हुआ तब सीईओ राहुल जौहरी ने इस मामले में दखल दिया और अमेरिकन वाणिज्यिक दूतावास को एक पत्र लिखा। इस पत्र में शमी की उपलब्धियों के साथ-साथ वर्ल्ड कप में उनकी भागीदारी का भी जिक्र किया गया।’

इसे भी पढ़े: ENG vs IRE: लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ आज अपना दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी आयरिश टीम

Advertisement