ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने बीमा कंपनी के खिलाफ किया मुकदमा – जानिए क्या है वजह

रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एक हफ्ते पहले ही स्टार्क ने विक्टोरियन काउंटी कोर्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेलने के लिए हुए करार को लेकर अपने बीमाकर्ता के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया है। 

बता दें, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी करने वाले मिशेल स्टार्क ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक भी मैच नहीं खेलने में विफल रहें, जिसके बाद उन्होंने 1.53 मिलियन अमेरिकी डॉलर (15.30 लाख डॉलर) प्राप्त करनें के लिए बीमा कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई जारी कर दी है। 

इसे भी पढ़े:IPL 2019; SRHvRCB: हैदराबाद के गेंदबाजों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद को मिली 118 रनों की बड़ी जीत

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र हुआ है, कि पिछले साल 2018 में स्टार्क को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चोट लग गई थी। 

जानकारी देते हुए बता दें, कि केकेआर ने करीब 18 लाख डालर (9.4 करोड़ रुपए) की बोली स्टार्क के ऊपर लगाकर टीम में शामिल किया था। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक, स्टार्क ने इसके बाद एक बीमा कराया, उस बीमा में आईपीएल नहीं खेल पाने की स्थिति में 15.3 लाख डॉलर मिलने का प्रावधान था। स्टार्क ने इस बीमा के लिए 97,920 डॉलर की रकम भी चुकाई थी। इसकी पूरी अवधि 27 फरवरी से 31 मार्च 2018 के बीच की थी|

लंदन के लॉयड सिंडिकेट पर स्टार्क मुकदमा दायर किया है, जो एक बीमा सेवाएं देने वाली कंपनी है|वहीं याचिका के अनुसार, बीमाकर्ता द्वारा उनकी पूरी मेडिकल जांच हुई थी जिसमेंपुरानी चोटों को लेकर कई निषेध निकले थे।

इसे भी पढ़े: सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गये मोहम्मद शमी