भारत में बनी “Made In India Range Rover Velar” की क्या है खासियत और कीमत

बता दें, कि मंगलवार 9 अप्रैल को Jaguar Land Rover(JLR) ने भारत में बनाई गई  “Made In India Range Rover Velar” को लॉंच कर दिया है| कंपनी ने इसकी बुकिंग की शुरुवात भी कर दी है। वहीं इसकी एक्स शोरूम में कीमत 72.47 लाख रुपये है। आपको रेंज रोवर वेलार पेट्रोल और डीजल, दोनों वेरियंट में मिलेगी|  दोनों (पेट्रोल-डीजल) वेरियंट की कीमत 72.47 लाख रुपये ही रखी गई है। 

यह भी पढ़े: Hyundai Venue ला रही नई इलेक्ट्रिक एसयूवी , जानिए इसके नए फीचर्स के बारे में

जेएलआर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा, ‘हम प्रतिस्पर्धी कीमतों पर ब्रिटेन की सर्वश्रेष्ठ डिजाइन, लग्जरी और टेक्नॉलजी पेश करना जारी रखेंगे। हमें यकीन है कि रेंज रोवर वेलार का घरेलू स्तर पर निर्माण इसे और अधिक आकर्षक बनाएगा।’ इसी के साथ कहा कि मॉडल का स्थानीय निर्माण कंपनी की भारतीय बाजार को लेकर प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है। रेंज रोवर वेलार की डिलिवरी मई की शुरुआत में शुरू होगी। 

वहीं इसकी इंजन की बात करें, तो रेंज रोवर की इस बेहतरीन एसयूवी में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 5,500rpm पर 250hp का पावर और 1,500rpm पर 365Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसका डीजल इंजन भी 2.0-लीटर का ही है, जो 4,000rpm पर 179hp का पावर और 1,750-2,500 rpm पर 430Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं। 

इसके अलावा भारत में रेंज रोवर वेलार में वाई-फाई और प्रो सर्विसेज के साथ Touch Pro Duo इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 380W मेरिडियन साउंड सिस्टम, ऐक्टिविटी की, प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्री, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावरर्ड टेलगेट और पार्क असिस्ट जैसे फीचर्स भी मौजूद है| इसमें 20-इंच अलॉय वील्ज, R-डायनैमिक एक्सटीरियर पैक और एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स रहेगी| 

यह भी पढ़े: 1 अप्रैल से लागू होने वाली इस स्कीम से, कारों पर मिलेगी 1.5 लाख तक की सब्सिडी