बांग्लादेश दौरे के आखिरी दिन पर पीएम मोदी ने जशोरेश्वरी मंदिर के दर्शन किए, कोरोना काल से मांगी मुक्ति

0
271

पीएम मोदी बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर है। पीएम मोदी का आज वहां पर दूसरा और आखिरी दिन हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आखिरी दिन की शुरुआत जशोरेश्वरी काली मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चना करके की। बांग्लादेश का जशोरेश्वरी काली मंदिर एक प्रसिद्ध हिंदू मंदिर हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना को लेकर मंदिर में विशेष प्रार्थना की। पीएम मोदी ने कहा, “मानव जाति आज कोरोना के कारण अनेक संकटों से गुजर रही है, मां से प्रार्थना है कि पूरी मानव जाति को इस कोरोना के संकट से जल्द मुक्ति दिलाएं।”

Advertisement

‘राम सेतु’ फिल्म के लिए नुसरत भरुचा की तैयारियां शुरू

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि आज मुझे 51 शक्तिपीठों में से एक मां काली के चरणों में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। मेरी कोशिश यही रहती है कि मौका मिले तो इन 51 शक्तिपीठों में कभी न कभी जाकर अपना माथा टेक सकुं।

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया है, कि मंदिर में दर्शन के लिए दोनों देशों के श्रद्धालु आते हैं, यहां पर एक कम्यूनिटी हॉल की आवश्यकता है और कहा कि इसके निर्माण की जिम्मेदारी भारत निभाएगा |

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैंने सुना है कि जब यहां मां काली की पूजा का मेला लगता है, तो यहाँ पर बहुत बड़ी संख्या में भक्त सीमा के उस पार से और यहां से भी आते हैं। इस लिए यहां पर एक कम्यूनिटी हॉल की जरुरत है। भारत यहां पर इस कम्यूनिटी हॉल के निर्माण कार्य को करेगी, मैं बांग्लादेश सरकार का आभार व्यक्त करता हूं, कि उन्होंने इस काम के लिए हमारे साथ शुभकामनाएं प्रकट की हैं।”

Suez Canal Blockage:

कम्यूनिटी हॉल के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री ने बताया है, कि “ये बहुउद्देशीय हॉल हो ताकि जब काली पूजा के लिए लोग आएं तो उनके भी उपयोग में आए और सामाजिक, धार्मिक, शै​क्षणिक अवसर पर यहां के लोगों के काम आए और आपदा के समय खासकर चक्रवात के समय ये कम्यूनिटी हॉल सबके लिए शेल्टर का स्थान बन जाए।”

यूपी पंचायत चुनाव 2021 :

Advertisement