Thursday, April 22, 2021
HomePoliticsElectionयूपी पंचायत चुनाव 2021 : नामांकन को लेकर गाइडलाइन जारी, जानिए किस...

यूपी पंचायत चुनाव 2021 : नामांकन को लेकर गाइडलाइन जारी, जानिए किस बातों के लिए रहेगी रोक

ग्राम पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के दिनों में प्रत्याशी के साथ आने वाली भीड़ को विकास खण्ड मुख्यालय से दो सौ मीटर पहले बाहर ही रोक दिया जाएगा। इसके बारे में राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से सभी जिलाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गये हैं।

Up Panchayat Chunav 2021

निर्वाचन आयोग के अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा की तरफ से सभी जिलाधिकारियों को दिए गए शासन आदेश में कहा गया है, कि नामांकन स्थल पर प्रत्याशी, उसका चुनाव एजेण्ट, प्रस्तावक और मदद के लिए एक अन्य व्यक्ति को ही आने दिया जायेगा । साथ में यह भी बताया गया है, कि नामांकन की जांच और चुनाव चिन्ह वितरण के दिन प्रत्याशी के साथ एक अन्य व्यक्ति को मदद के लिए आने दिया जायेगा | लेकिन इस बात का भी ध्यान रखा जाए कि कोई व्यक्ति जो अपना नामांकन दाखिल करना चाहता है, उसे नामांकन स्थल तक पहुंचने से पहले रोक न दिया जाए।

Suez Canal Blockage:

आप को बता दें कि इस बार पहले जैसे नामांकन के लिए भीड़ एकत्रित करते थे वैसा इस बार बिलकुल नहीं होगा | नामांकन करने के लिए विकास खण्ड परिसर के आस पास मेला जैसा भीड़ एकत्रित न हो और कोई भी व्यक्ति अस्त्र-शस्त्र लेकर परिसर में नहीं जायेगा। इस गाइडलाइन को पालन करने के लिए दण्ड प्रक्रिया की धारा 144 के अनुसार पारित करके प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन करवाया जाए।

‘राम सेतु’ फिल्म के लिए नुसरत भरुचा की तैयारियां शुरू

Amit Dubey
हिंदी पत्रकार | कंटेंट राइटर के रूप में लंबा अनुभव है। लखनऊ, कानपुर और इलाहाबाद जैसे शहरों में बड़े न्यूज पोर्टल और वेबसाइट के लिए काम कर चुके हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments