केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने किया पत्रकारों को बैन, मिलने के लिए लेना होगा समय

0
251

अब केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने एक और अभूतपूर्व कदम उठाते हुए नॉर्थ ब्लॉक में पत्रकारों की एंट्री पर बैन लगा दिया है। अब वहां पर केवल उन्ही पत्रकारों को जाने की अनुमति जिन्हे मान्यता प्राप्त पत्रकार है, साथ ही उन्होंने पहले से ही अधिकारियों से मिलने के लिए समय ले रखा है। इस सम्बन्ध में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के दफ्तर से एक स्पष्टीकरण भी जारी किया गया है।

Advertisement

इसे भी पढ़े: कर्नाटक सियासी घमासान : सुप्रीम कोर्ट में आया मामला, धरने पर येदियुरप्‍पा

वित्त मंत्री के दफ्तर से जारी स्पष्टीकरण में कहा गया है कि, मंत्रालय के अन्दर मीडिया कर्मियों की एंट्री के संबंध में एक प्रक्रिया तय की गई है| मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर किसी तरह का ‘बैन’ नहीं है। जानकारी देते हुए बता दें कि, इस साल 5 जुलाई को 2019-20 का बजट पेश होने के बाद भी मंत्रालय के गेट पर तैनात गार्ड हर एक पत्रकार से अप्वॉइंटमेंट लेटर देखते हैं, इसके बाद ही उन्हें अंदर जाने दिया जाता है| इसके अलावा पीआईबी कार्ड धारक मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है|

सोशल मीडिया पर चर्चा होने के बाद सीतारमण के कार्यालय ने ट्वीट कर उनकी ओर से जारी स्पष्टीकरण में कहा, कि पीआईबी से मान्यता प्राप्त सहित सभी मीडियार्किमयों को पहले से लिए गए अप्वॉइंटमेंट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। वित्त मंत्रालय, नॉर्थ ब्लॉक में प्रवेश पर और कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। मीडियाकर्मी अधिकारियों से मिलने के लिए समय ले सकते हैं। मिलने का समय लेने के बाद पीआईबी कार्ड धारकों को अलग से प्रवेश पास बनवाने की जरूरत नहीं होगी।

इसे भी पढ़े: राहुल गाँधी अभी भी है पार्टी अध्‍यक्ष, कांग्रेस नेता ने कहा – उत्तराधिकारी के नाम के लिए बनाई जाए समिति

Advertisement