UP Panchayat Election 2021: पंचायत चुनाव में 03 अप्रैल तक होगी प्रेक्षकों की सूची जारी

0
393

यूपी पंचायत चुनावों में प्रेक्षकों की तैनाती के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों की सूची शनिवार तक जारी कर दिया जायेगा। चुनाव आयोग पहले ही प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिव स्तर के प्रशासनिक अधिकारियों की पूरी लिस्ट अपने पास मंगवा लिया है। बृहस्पतिवार को आयोग में ऐसे अधिकारी जिनकी चुनावी ड्यूटी असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल व पुड्डुचेरी के विधानसभा चुनाव में लगी है उनके नामों को हटाकर नई सूची बनायीं गयी गई।

Advertisement

यूपी पंचायत चुनाव 2021 :

इस नई सूची को देखते हुए किस जिले में किस अधिकारी को चुनाव प्रेक्षक बनाना है, इसके लिए मंथन शुरू हो गया है। चुनाव आयुक्त मनोज कुमार की अध्यक्षता में देर शाम तक चुनाव आयोग के अधिकारी विचार विमर्श करते रहे।

बताया जा रहा है, कि फील्ड पोस्टिंग के समय कौन अधिकारी किस – किस जिलों में तैनात रहेंगे और वहां पर उस समय उसकी क्या परमार्मेन्स रही? इसकी भी सूक्ष्म परीक्षण करने के पश्चात चुनाव आयोग ने अधिकारियों को अलग-अलग जिलों में प्रेक्षकों के तौर पर तैनात करने का निर्णय दिया है।

यह भी बताया गया है, कि कोरोना महामारी के बचाव कार्य में लगे अधिकारियों के साथ-साथ गेहूं खरीद में लगे अधिकारियों को चुनाव आयोग ने फिलहाल प्रेक्षक की ड्यूटी से मुक्त रखने का निर्देश दिये हैं ।

छोटी बचत योजनाओ पर अब मिलेगा पहले जैसा ब्याज

Advertisement