Doctors Strike: पूरे देश के डॉक्टर हड़ताल पर , मरीज हो रहे है बेहाल, KGMU, AIIMS, BHU समेत बड़े अस्पतालों में OPD सेवा बंद

0
385

अभी कुछ समय पहले ही कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट की गई| इस मारपीट के बाद से ही सारे देश में डॉक्टर गुस्से में है। इसी को देखते हुए देश में डॉक्टरों के सबसे बड़े संगठन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सोमवार 16 जून को देशव्यापी हड़ताल की है।

Advertisement

इसे भी पढ़े: Doctors Strike: अब इस शर्त पर डॉक्टरों ने ममता बनर्जी से मिलने की बनाई सहमति

जानकारी देते हुए बता दें, कि देश के सभी डॉक्टर प्रदर्शनकारी रेजिडेंट डॉक्टरों की मांगें पूरी नहीं की गई जिसके कारण डॉक्टर काफी नाराज हैं। जिसके मद्देनजर आइएमए ने सोमवार 16 जून को सारे देश के सरकारी, गैर सरकारी मेडिकल कॉलेजों, अस्पतालों व नर्सिंग होम में ओपीडी सेवा ठप रखने की अपील की  है। इस मामले को लेकर मरीज बिलकुल भी परेशान न हो क्योंकि इस दौरान अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाएं चालू रखी जाएंगी |

सुप्रीम कोर्ट देशभर के सभी सरकारी डॉक्टरों की सुरक्षा और सुरक्षा की मांग करने वाली याचिका पर कल 16 जून को सुनवाई करेगी।

पश्चिम बंगाल: आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नबाना में राज्य के प्रत्येक मेडिकल कॉलेज के दो प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी।

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU)के डॉक्टर बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के चलते हड़ताल पर हैं।

झारखंड: रांची में राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) में डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा का विरोध किया।

ओडिशा: भुवनेश्वर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के बाद विरोध प्रदर्शन किया।

वाराणसी: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के सर सुंदरलाल अस्पताल के डॉक्टर पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हुई हिंसा के विरोध में हड़ताल कर रहे हैं।

असम: गुवाहाटी मेडिकल कालेज के डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हुई हिंसा के विरोध में प्रदर्शन किया।

दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के खिलाफ मार्च निकाला।

इसे भी पढ़े: Doctors Strike: डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर कुमार विश्वास ने गृह मंत्री अमित शाह से की अपील कहा – डॉक्टर्स को समुचित सुरक्षा मुहैया कराएँ

Advertisement