चुनाव आयोग ने कहा – ‘मिशन शक्ति’ पर दिया गया PM मोदी का ‘राष्ट्र के नाम संदेश’ आचार संहिता का उल्लंघन नहीं

0
275

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को यह स्पष्ट कर दिया है,  कि ‘मिशन शक्ति’ की उपलब्धि के बारे में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हुआ है। चुनाव आयोग ने ने यह निर्णय विस्तृत जांच के बाद दिया है|

Advertisement

आयोग नें इस सन्दर्भ में दूरदर्शन और आकाशवाणी से प्रसारण की फीड का स्रोत एवं अन्य जानकारियां मांगी थी, इस पर दूरदर्शन और आकाशवाणी ने इस बारे में अपना पक्ष उसी दिन ही रख दिया था।

ये भी पढ़े: मायावती ने भाजपा पर लगाया आरोप, बोली – सेटेलाइट पर चुनावी लाभ की राजनीति करना ठीक नहीं

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को मिशन शक्ति की सफलता से देश को अवगत कराने के लिये राष्ट्र के नाम संबोधन किया था, जिस पर माकपा नेता सीताराम येचुरी ने सरकारी प्रसारण सेवा का उपयोग करने के कारण इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होने का दावा करते हुये आयोग से इसकी शिकायत की थी। जिस पर आयोग द्वारा गठित समिति द्वारा विभिन्न पहलुओं की जांच के पश्चात येचुरी की शिकायत को नामंजूर कर दिया गया।

माकपा नेता सीताराम येचुरी को आयोग नें शुक्रवार रात एक पत्र भेजा, जिसमे आयोग नें कहा, कि मोदी के संबोधन से आचार संहिता में सत्तारूढ़ दल से जुड़े नियमों का उल्लंघन नहीं हुआ है। ”समिति इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि इस मामले में आचार संहिता के तहत सरकारी मीडिया के दुरुपयोग संबंधी प्रावधानों का उल्लंघन नहीं हुआ है।”

ये भी पढ़े: DRDO के मिशन ‘अंतरिक्ष महाशक्ति’ पर राहुल और अखिलेश ने PM मोदी को लिया निशाने पर

Advertisement