उत्तर प्रदेश का पहला बिजली थाना मथुरा में खुला, पहले ही दिन 8 मामले हुए दर्ज

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में सूबे का पहला बिजली थाना खोला गया है। इस थाने के खुलने  के पहले ही दिन थाने में 8 नए मामले दर्ज हुए। मथुरा के ग्रामीण क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता विनोद गंगवार ने कहा, ‘कृष्णानगर के बिजलीघर परिसर में गुरुवार को 4 कमरों में स्थापित किए गए थाने में 5 उप निरीक्षक, 9 हैड कांस्टेबल, 9 कांस्टेबल, 4 मुंशी-सह-कम्प्यूटर ऑपरेटरों की नियुक्ति हो गई है। ये सभी कर्मचारी निरीक्षक रणवीर सिंह के अंतर्गत कार्य करेंगे। 

इसे भी पढ़े: प्रदेशभर में लागू हुई बिजली की नई दरें, जानिए अब कितना देना होगा बिल

गंगवार ने कहा, गुरुवार को बिजली थाने की शुरुआत हो गई है और नवादा के अवर अभियंता शैलेंद्र अग्रवाल ने अपने इलाके के आठ उपभोक्ताओं के विरुद्ध मुकदमे दर्ज कराए। इसी के साथ गंगवार ने कहा, इस प्रकार के विशेष थाने खुलने से विभागीय अधिकारियों के समक्ष उस प्रकार की स्थिति पैदा होने की संभावना कम होगी, जैसी विशेष अदालत में सुनवाई के दौरान उस समय पेश आईं थी, जब पुलिस के जांच अधिकारी ने मामले गलत बता दिए थे।

उनका कहना था कि जब विशेष थाने का स्टाफ बिजली अधिकारियों के साथ मौजूद रहकर स्वयं तथ्य जुटाएगा, तब चूक की गुंजाइश नहीं रहेगी। उन्होंने बताया कि, अब पूरे जनपद के बिजली चोरी संबंधी सभी मामले यहीं दर्ज कराए जाएंगे और उनकी विवेचना का कार्य भी इसी थाने के उप निरीक्षक करेंगे। विद्युत अधिकारियों को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए एक से दूसरे थाने की ओर दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।

इसे भी पढ़े: ऊर्जा मंत्री नें कहा – प्रदेश में अब उपभोक्ताओं को हिंदी में मिलेगा बिजली का बिल