Happy Mothers Day 2019: ऐसे भेजे मदर्स डे Wishes, SMS. Greetings Whatsapp Status

    0
    474

    ‘मां ‘ शब्द सुनते ही दिल और दिमाग पर जो तस्वीर उत्पन्न होती है, उसके आगे सिर खुद ब खुद नतमस्तक हो जाता है। ईश्वर ने प्रत्येक शख्स को सबसे बड़ा और नायाब तोहफा दिया है| समय के साथ-साथ लगभग सब कुछ बदलता गया, परन्तु इस बदलते वक्त के साथ अगर कुछ नही बदला है, तो वह है मां का प्रेम क्योंकि माँ की ममता में आज भी किसी भी चीज की मिलावट नहीं है।  

    Advertisement

    मां की धरोहर बच्चे की मुस्कान होती हैं और उनकी खुशी से ही वो दिवाली और ईद मनाती हैं, लेकिन दुनिया ने मां को समर्पित करते हुए एक दिन उसके नाम पर रखा है जिसे हम ‘मदर्स डे’ कहते हैं।

    ये भी पढ़े: Ramadan 2019: सहरी-इफ्तार में ये खाए तो बनी रहेगी पूरे दिन उर्जा

    इस बार 12 मई को भारत सहित दुनिया के अनेक देशों में ‘मदर्स डे’ मनाया जा रहा है । वैसे तो मां को हर दिन प्यार किया जाता है, लेकिन मां को प्यार और सम्मान देने के लिए कई देशों में अलग-अलग तारीख पर खास मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। इस आधुनिक युग में मां को प्यार व सम्मान देने वाले इन दिन की शुरुआत अमेरिका से हुई थी|

    माना जाता है, कि अमेरिकी एक्टिविस्ट एना जार्विस की मदर्स डे मनाए जाने का ट्रेंड शुरू करने में सबसे बड़ी भूमिका रही। अमेरिकन एक्टिविस्ट एना जार्विस अपनी मां से बहुत प्यार करती थीं, उन्होंने न कभी शादी की और न कोई बच्चा था। वह हमेशा अपनी मां के साथ रहीं। वहीं, मां की मौत होने के बाद प्यार जताने के लिए उन्होंने इस दिन की शुरुआत की, फिर धीरे-धीरे कई देशों में मदर्स डे ( Mother’s Day ) मनाया जाने लगा।

    Happy Mother’s Day 2019: 

    हर साल मदर्स डे मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है। इस बार मदर्स डे 12 मई को मनाया जा रहा है। यह दिन मां के प्रति सम्मान और आदर जताने का दिन होता है। इस दिन बच्चें अपनी मां को कुछ स्पेशल फील करवाने के लिए कुछ ना कुछ क्रिएटिव करते हैं, या गिफ्ट्स देते है। इस दिन आप कुछ खास मैसेज भेजकर अपनी मां को विश कर सकते हैं|

    1.मेरा अस्तित्व तुझ से ही है मां,

    तेरी हंसी से मिलती है मुझे ताकत,

    और तेरा आंसू ही मेरी कमजोरी है,

    तू कभी नाराज न होना मुझसे,

    क्योंकि जिंदगी जीने के लिए,

    एक तू ही जरूरी है।

    हैप्‍पी मदर्स डे।

    2.मां से रिश्ता ऐसा बनाया जाए,

    जिसको निगाहों में बिठाया जाए,

    रहे उसका मेरा रिश्ता कुछ ऐसे कि,

    वो अगर उदार हो तो हमसे भी,

    मुस्कुराया ना जाएं।

    हैप्‍पी मदर्स डे।

    3.मन की बात जान ले जो,

    आंखों से पढ़ ले जो,

    दर्द हो या चाहे ख़ुशी,

    वो हस्ती जो बेपनहा प्यार करे,

    मां ही तो है जो बच्चों के लिए जिए,

    हैप्पी मदर्स डे!

    ये भी पढ़े: केदारनाथ के कपाट इस दिन से खुलेंगे,अगर जाएँ तो इन 7 स्थानों के दर्शन जरूर करें

    Advertisement