Saturday, May 15, 2021
HomeBreaking Newsमुंबई में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट किया...

मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट किया जारी

इन दिनों मौसम में बदलाव होने की वजह से आज बुधवार 4 सितंबर सुबह से मायानगरी मुंबई में रुक-रुक कर बारिश जारी है| सुबह से हो रही बारिश में मुंबई में जगह-जगह पानी भर गया है। वहीं दूसरी तरफ मुंबई में गणपति महोत्सव भी बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है| जिसकी वजह से अधिकतर लोग सड़कों पर ही हैं| अब इस बारिश कप देखते हुए कोलाबा मौसम विभाग ने 80 मिमी बारिश रिकॉर्ड की है और 6 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।   

इसे भी पढ़े: मौसम विभाग ने देश के 15 राज्यों को किया हाई अलर्ट, अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना

महाराष्ट्र में भारी वर्षा के कारण पालघर के नाला सोपारा में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं।

वही अब मौसम विभाग की चेतावनी के जारी हो जाने के बाद बीएमसी ने बुधवार 4  सितंबर  को स्कूल कॉलेज बंद रखने के भी आदेश जारी कर दिए हैं, लेकिन जिन विद्यालयों और कॉलेज में छात्र पहले से ही मौजूद हैं वहां के प्रधानचार्यो से अनुरोध करते हुए कहा है कि, वे बच्चों की सुरक्षा को लेकर सावधानी बरतें। 

मुंबई के सियान इलाके में बारिश के कारण भरा पानी । 

इस मौसम में जगह-जगह पानी भरने की वजह से बेस्ट बसों के रूट में भी बदलाव किया गया है क्योंकि, बारिश के चलते यातायात भी प्रभावित हो रहा है। एयरपोर्ट पर विमान सेवाओं और  लोकल ट्रेन भी  काफी विलंब से चल रही हैं। वहीं अब बीएमसी ने समुद्र में उठ रही ऊंची लहरों  को देखते हुए लोगों को समुद्र के किनारे जाने के लिए मना किया गया है। इसके साथ ही लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बीएमसी ने हेल्पलाइन नंबर-1916 भी जारी कर दिया है।

इसे भी पढ़े: एमपी और राजस्‍थान सहित मौसम विभाग नें इन राज्यों में जारी किया अलर्ट, अगले 48 घंटे बेहद भारी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments