Weather Update: मौसम विभाग ने उत्तराखंड सहित पूर्वी यूपी, एमपी, असम में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Weather Update: भारतीय  मौसम विभाग ने जानकारी दी है, कि दिल्ली में अगले तीन दिनों में हल्‍की बारिश हो सकती है, इसके साथ ही ओडिशा, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और असम में अलग-अलग स्थानों पर भारी होने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने बताया है कि, बिहार में बारिश एकबार फ‍िर दस्‍तक दे सकती है। झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ बारिश का पूर्वानुमान है।”

इसे भी पढ़े: मौसम विभाग ने देश के 15 राज्यों को किया हाई अलर्ट, अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक़, हल्‍की बारिश से दिल्‍ली-एनसीआर क्षेत्र के तापमान पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा। हालांकि, अभी कुछ समय तक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बारिश होने की संभावना कम है| वहीं, ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि, दक्षिण पश्चिम अरब सागर, मध्‍य बंगाल की खाड़ी, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। इसी के साथ मौसम विभाग ने सलाह देते हुए कहा है कि, संबंधित इलाकों के मछुवारे कुछ दिनों तक समुद्र में न जाएँ|

वहीं जानकारी दी गई है कि, उत्‍तर प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। लखीमपुर में बारिश होने की वजह से किसान काफी खुश नजर आ रहें हैं। वहीं कानपुर और आस पास के इलाकों में भी बुधवार रात से गुरुवार दोपहर तक काफी बारिश हुई जिससे मौसम काफी अच्छा हो गया है| स्‍थानीय प्रशासन के मुताबिक़, इस हफ्ते आसमान में मध्यम से घने बादल छाये रहने के साथ ही आस पास के इलाकों में बारिश की संभावना है। 

इसे भी पढ़े: दिल्ली-एनसीआर में हुई बूंदाबांदी मौसम हुआ खुशनुमा, गर्मी बढने के आसार