महाराष्ट्र में भारी बारिश के साथ फट गया तिवेर डैम, जिससे 3 की मौत हो गई कई घायल

0
317

महाराष्ट्र के कई शहरों में लगातार बारिश से एलोर-शिरगांव गांव के समीप मंगलवार रात एक छोटा डैम फट गया, जिससे लगभग 6 लोगो की मृत्यु हो गयी और कई लोग लापता हो गए है|  अधिकारियों नें बताया, कि भारी बारिश के बाद रत्नागिरि जिले के तिवेर डैम ऊपर को बहने लगा और कुछ समय बाद ही डैम फट गया । पुलिस को पानी से अब तक 6 शव मिले हैं, और शेष लोगों की तलाश में अभियान जारी है।

Advertisement

ये भी पढ़े: आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ PM मोदी ने दिखाई सख्ती, कही ये बड़ी बात – यहां जानिए

तिवेर डैम के फटनें  से निचले इलाके में पड़ने वाले सात गांवों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, और कई मकान बह गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि तलाश अभियान जारी है। पुणे और सिंधुदुर्ग से अग्निशमन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों के अलावा आस-पास के क्षेत्रों के स्वयंसेवी लोगों ने युद्ध स्तर पर बचाव अभियान शुरू कर दिया है।

शीर्ष पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल को रवाना हो गए हैं। इस बांध का निर्माण वर्ष 2000 में किया गया था और क्षेत्र के लोगों नें यह दावा किया, कि उन्होंने दो वर्ष पूर्व जिला प्रशासन को इसमें पानी रिसने की सूचना दी थी, परन्तु इसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। पिछले पांच दिनों से महाराष्ट्र के अधिकांश क्षेत्रो में मूसलाधार बारिश हो रही है|

ये भी पढ़े: डॉ. मनमोहन सिंह का इस बार संसद में जाना हो सकता है मुश्किल

Advertisement