मैकडॉनल्ड्स ने अपने मेन्यु से कई उत्पाद हटा दिए हैं – जानिए क्या है वजह

मैकडॉनल्ड्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सीआरपीएल ने पुराने पार्टनर विक्रम बख्यी के साथ विवादों के बीच 160 रेस्त्रां बंद कर दिए थे। दोनों पक्षों में अदालत से बाहर सुलह के बाद यह  रेस्टोरेंट पुनः चालू किए जा रहे हैं, परन्तु मैकडॉनल्ड्स ने दिल्ली-एनसीआर में अपने दोबारा खोले गए 13 स्टोरों में कई उत्पाद हटा दिए हैं। इनमें मैक्आलू और ग्रिल्ड चिकन रैप शामिल हैं। इसके साथ ही कंपनी ने अपने मेन्यु से माजा बेवरेजेज को भी हटा दिया है,तथा शेष मेन्यु में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

ये भी पढ़े: सुबह का नाश्ता बेहद जरूरी वरना हो सकता है हार्ट अटैक का खतरा: स्टडी

उत्तरी और पूर्वी भारत में मैकडॉनल्ड्स की सेवा रेस्तरां का संचालन करने वाली सीआरपीएल ने 19 मई को दिल्ली एनसीआर में 165 आउटलेट में से 13 को फिर से खोला। कंपनी के अनुसार, 13 री-ओपन स्टोर पर जाने वाले ग्राहकों को नया मेन्यू और नई सर्विस मिलेगी। सीआरपीएलके अपने प्रतिष्ठित भारतीय पार्टनर विक्रम बख्शी के पदभार संभालने के बाद मैकडॉनल्ड्स ने अपने मेन्यू से कई खाद्य पदार्थों को हटा दिया है।

9 मई को मैकडॉनल्ड्स ने विक्रम बख्शी के साथ आउट ऑफ कोर्ट सेटलमेंट की घोषणा की और सीपीआरएल में बक्शी की हिस्सेदारी खरीदी। बक्शी के साथ सौदा पूरा होने के बाद, सीपीआरएल अब मैकडॉनल्ड्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और उसके सहयोगी मैकडॉनल्ड्स ग्लोबल मार्केट्स के पूर्ण स्वामित्व में है|

ये भी पढ़े: क्‍या डायबीटीज के मरीज को खाना चाहिए अनानास – आप भी जान ले