My Aadhaar Online Contest: अगर आपके पास भी है आधार कार्ड तो जीत सकते हैं 30 हज़ार रुपये

0
133

My Aadhaar Online Contest: वैसे तो आजकल आधार कार्ड अधिकतर सभी लोगों के पास मौजूद है, यदि आपके पास भी आधार कार्ड है, तो आप 30 हजार रुपये जीत सकते हैं। जानकारी देते हुए बता दें, कि इन दिनों आधार कार्ड जारी करने वाली संस्था UIDAI  My Aadhaar Online Contest का आयोजन करने में लगी हुई  है। यह कॉन्टेस्ट 18 जून से शुरू कर दिया गया था, जो अभी 8 जुलाई तक लाइव रहेगा। इस  कॉन्टेस्ट में हर वह भारतीय नागरिक हिस्सा ले सकता है, जिसके पास आधार कार्ड है। इस कॉन्टेस्ट में UIDAI द्वारा 48 विजेताओं को चुना जाएगा|  आप जानिए इस कॉन्टेस्ट  के बारे में –

Advertisement

इसे भी पढ़े: Tata Motors मार्किट में BlackBird सहित उतारने जा रही है ये न्यू मॉडल्स

आधार कार्ड रखने वाले नागरिक को इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए आधार द्वारा दी जानें वाली सेवाओं में से किसी एक का ऐनिमेटेड ट्यूटोरियल वीडियो बनाना होगा । यह वीडियो 30 से 120 सेकंड के बीच का होना चाहिए। इसके अलावा आप जिस सेवा का ट्यूटोरियल बना रहे हैं, वह उस ऐनिमेटेड वीडियो में आसानी से समझ में आना चाहिए। आप इस वीडियो को हिंदी या अंग्रेजी दोनों में से किसी में भी बना सकते हैं।

इस वीडियो को ऐसे भेज सकते हैं

आप बनाए गए वीडियो को यूट्यूब, गूगल ड्राइव या किसी अन्य विडियो शेयरिंग प्लैटफॉर्म पर अपलोड कर उसका लिंक UIDAI के ईमेल [email protected] पर भेज सकते हैं। वीडियो का फॉर्मैट mp4, avi, flv, wmv, mpeg या mov होना जरूरी है। इसके बाद हाई रेजॉलूशन और फुलएचडी विडियो को इस कॉन्टेस्ट में प्राथमिकता मिलेगी और उनके जीतने की सुम्मीद भी अधिक रहेगी । इसके अलावा अपलोड किया गया वीडियो कम से कम 1080 पिक्सल रेजॉलूशन का होना चाहिए।

विडियो भेजने के साथ ही आपको ईमेल में कुछ निजी जानकारियां भी सबमिट करनी रहेगी | बता दें, कि आपका आधार कार्ड का बैंक अकाउंट से लिंक होना जरूरी रहेगा | इसके साथ ही आपको ईमेल में अपना आधार नंबर, आधार नंबर पर जो नाम है, पता, मोबाइल नंबर जैसी जानकारियां देनी होंगी।

रिजल्ट की घोषणा और इनाम

इस कॉन्टेस्ट में जीतनें वाले विजेता का नाम UIDAI के ऑफिशल सोशल मीडिया हैंडल पर 31 अगस्त या उससे पहले आ जाएंगे । कैश प्राइज के लिए कुल 15 कैटिगरी है, और इन कैटिगरी के टॉप 3 वीडियो को अवॉर्ड दिया जाएगा। इसमें पहले विजेता को 20,000 रुपये, दूसरे को 10,000 रुपये और तीसरे विजेता को 5,000 रुपये प्राप्त होंगे।

कॉन्टेस्ट में बेस्ट विडियो के लिए UIDAI ने सभी एंट्री के लिए बेस्ट वीडियो का इनाम रखा है। इसमें पहले नंबर पर आने वाले विजेता को 30,000 रुपये, दूसरे को 20,000 रुपये और तीसरे को 10,000 रुपये मिलेंगे |

इसे भी पढ़े: दुनिया की 2000 बड़ी कंपनियों में शुमार है 57 भारतीय कंपनी, 71वे नंबर पर काबिज़ है रिलायंस

Advertisement