लापरवाही न बरतें, भारत में डेढ़ से 2 महीने आ सकती है कोरोना वायरस की तीसरी लहर, एम्स चीफ ने बताया

0
271

भारत को कोरोना की दूसरी लहर से जून महीने में थोड़ी राहत मिलते दिख रही है लेकिन यह पूरी तरह से धीमा नहीं पड़ी है। इस दौरान भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर आने की संभावना की गई है और अब एम्स के चीफ रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि अनुमानन अगले 6 से 8 हफ्तों में यानी की 2 महीने के अंदर भारत में कोविड-19 की तीसरी लहर अपना दस्तक दे सकती है।

Advertisement

एम्स चीफ ने एनडीटीवी से बातचीत के दौरान यह कहा है। आप को बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में ही भारत में अस्पतालों में बिस्तर की कमी के साथ ही मेडिकल सप्लाई की भी कमी देखने को मिली थी। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान कई राज्यों ने सख्त कदम उठाये थे, जिनमें अब धीरे – धीरे ढील दी जा रही है। इसी को देखते हुए एम्स चीफ ने अगले दो महीने में कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना जाहिर की है।

कोरोना नियमों पर मुंबई पुलिस हुई सख्त

उन्होंने कहा, ‘हमने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है और फिर से कोरोना नियमों का पालन करने में लापरवाही हो रही है। ऐसा आभास होता है, जैसे पहली और दूसरी लहर में जो कुछ हुआ, हमने उससे कुछ सीखा नहीं। फिर से भीड़ इकट्ठा हो रही है। लोग इकट्ठे हो रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ने में समय लगेगा लेकिन अगले 6 से आठ हफ्तों में केस बढ़ने लगेंगे..या कुछ और देर से। यह सब निर्भर करता है कि हम कैसे कोरोना नियमों का पालन कर रहे हैं और भीड़ इकट्ठा होने से रोक रहे हैं।’

मुंबई में कोरोना बढ़ा !

Advertisement