NMC बिल के विरोध में आज भी जारी रहेगी डाक्टरों की हड़ताल, मरीजों की बढ़ी परेशानी

0
258

देशभर में डॉक्टर राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग अर्थात एनएमसी बिल के विरोध में देशभर में रेजि़डेंट डॉक्टर शनिवार को भी अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखेंगे। इसकी घोषणा देर रात हड़ताल कर रहे संगठनों की बैठक में की गई। डॉक्टरों के विरोध के चलते मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इलाज के लिए उन्हें दर-दर भटकना पड़ रहा है।हालांकि तत्काल प्रभाव से एम्स में फिर से आपातकालीन सेवाएं शुरू हो गई हैं।

Advertisement

ये भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- राजनीतिक दल अफवाहों पर ध्यान न दे

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज(AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन एंड स्टूडेंट्स यूनियन ने इसको लेकर एक प्रेस रिलीज जारी किया। एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने कहा, कि हम एनएमसी बिल के कुछ प्रावधानों के खिलाफ चल रहा अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखने के अपने फैसले पर अडिग हैं। डॉक्टरों नें आरोप लगते हुए कहा, कि एनएमसी बिल के खिलाफ एसोसिएशन ने कोई स्टैंड नहीं लिया, जिसकी वजह से सरकार बिल को पास कराने में सफल हो गई।

बता दें, कि रेजिडेंट डॉक्टरों के विरोध के बीच बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार राज्यसभा में एनएमसी बिल 2019 को पास कराने में सफल हो गई। जबकि यह बिल 29 जुलाई को लोकसभा में पहले ही पास हो चुका था। पुलिस ने इस दौरान कुछ डॉक्टरों को भी हिरासत में लिया गया था और बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया था।

ये भी पढ़े: अयोध्या विवाद: मध्यस्थता की कोशिश फेल, सुप्रीम कोर्ट ने कहा – 6 अगस्त से रोजाना होगी सुनवाई

Advertisement