पीएम नरेंद्र मोदी का आज वाराणसी दौरा, दे सकते हैं कई योजनाओं की सौगात

0
107

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे । फरवरी महीने में उनका उत्तर प्रदेश का यह तीसरा दौरा है। ऐसे में अनुमान लगया जा रहा है, कि पीएम मोदी लगभग 2200 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे, इसके अतिरिक्त कई तैयार हो चुकी परियोजनाओं का उदघाटन भी करेंगे, इनमें सेंट्रल डिस्‍कवरी सेंटर, स्‍मार्ट सिटी इं‍टीग्रेटेड कमांड सेंटर, मान महल म्‍यूजियम, गोइठहां एसटीपी प्रमुख हैं।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह लगभग 9 बजे वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, इसके बाद वह हेलीकाप्टर से सबसे पहले डीरेका में लोको कार्यशाला का निरीक्षण कर परिवर्तित लोकोमोटिव का लोकार्पण करेंगे|  यहां से पीएम बीएचयू पहुंचेंगे, जहां  रविदास मंदिर में मत्था टेकने सीरगोवर्धनपुर भी जाएंगे | पीएम यहां ट्रस्टियों से मुलाकात करेंगे और श्रद्धालुओं को संबोधित व विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे |

श्रद्धालुओं को संबोधित करने के बाद पीएम काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर आएंगे । यहां पीएम टाटा कैंसर अस्पताल का शुभारंभ करेंगे। वहीं से मोदी भाभा कैंसर अस्पताल, लहरतारा को भी मरीजों के उपचार के लिए समर्पित करेंगे। इस दौरान पीएम आयुष्मान भारत के लगभग बीस लाभार्थियों से भी मुलाकात करेंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री पुलवामा में शहीद हुए अवधेश यादव व रमेश यादव के परिजनों से भी मुलाकात कर सकते हैं। इसके बाद बीएचयू से पीएम हेलीकाप्टर से औढ़े जाएंगे। जनसभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी काशी को सिटी कमांड सेंटर, एसटीपी समेत 21 सौ करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री के डीरेका व बीएचयू में होने वाले आयोजनों का सीधा प्रसारण औढ़े में भी किया जायेगा ।

प्रधानमंत्री मोदी जी का फरवरी माह में उत्तर प्रदेश का तीसरा दौरा है। इससे पहले 11 फरवरी को वृंदावन और नोएडा, जबकि 17 फरवरी को झांसी पहुंचे थे। इसके बाद 24 फरवरी को गोरखपुर और 27 फरवरी को अमेठी जाएंगे।

Advertisement