पीएम मोदी ने विदेश से लौटकर ‘दोस्त’ जेटली को दी श्रद्धांजलि, परिवार से की मुलाकात

0
429

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी तीनो देशों की यात्रा सम्पन्न करके आज मंगलवार 27 अगस्त को भारत वापस आये हैं| इसके बाद मोदी जी आज मंगलवार को ही पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने के लिए भी पहुंच चुके हैं और यहां उन्होंने पहले अरुण जेटली को श्रध्दांजलि दी| इसके बाद उनके परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात की| जानकारी देते हुए बता दें कि, 66 वर्ष के जेटली का शनिवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो जाने के बाद फिर सोमवार को अरुण जेटली की अस्थियां हरिद्वार में गंगा में प्रवाहित कर दी गयीं हैं। 

Advertisement

इसे भी पढ़े: अरुण जेटली की अस्थियां हरिद्वार गंगा में की गईं विसर्जित, बेटे रोहन ने विधि विधान से किया पूरा कार्यक्रम

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, “आज सुबह 11 बजे पीएम मोदी जेटली के परिवार से मिलने के लिए उनके निवास स्थान कैलाश कालोनी पहुचे।”

जेटली के निधन पर पीएम मोदी ने पहला ट्वीट करते हुए कहा था “अरुण जेटली के निधन के बाद मैंने एक महत्वपूर्ण दोस्त को खो दिया है, जिन्हें कई दशकों से जानता था। उनके जैसे मामलों पर अंतरदृष्टि और समझ कुछ लोगों में ही होती है। वे अनगिनत यादों के साथ छोड़कर हमें चले गए। हम उन्हें याद करते रहेंगे।”

दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा- बीजेपी और अरुण जेटली का अटूट रिश्ता था। एक जोशीले छात्र नेता के तौर पर वे आपातकाल के दौरान लोकतंत्र को बचाने के लिए सबसे आगे थे। वह हमारी पार्टी का एक ऐसा चेहरा बन गए जो पार्टी कार्यक्रमों और विचारधाराओं को समाज में फैलाया।

पीएम मोदी ने अपने तीसरे ट्वीट में कहा- उनके लंबे राजनीतिक करियर में अरुण जेटली ने कई महत्वपूर्ण मंत्रालय का पदभार संभाला। जिसके जरिए उन्होंने भारत की आर्थिक प्रगति, रक्षा क्षमता को मजबूत करने, पीपुल फ्राइंडली कानून बनाने और अन्य देशों के साथ व्यापार को बढ़ाने में अपना योगदान दिया।

इसे भी पढ़े: तीन देशों की यात्रा के बाद भारत लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Advertisement