शॉकिंग न्यूज़ / सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार ने बताया कि उनको है ब्रेन ट्यूमर, इंटरव्यू में हुआ खुलासा

0
48

‘सुपर 30’ के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने चौंकाने वाली बात का खुलासा किया है। आनंद कुमार ने बताया कि वह ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहे हैं। जब आनंद कुमार से पूछा गया, कि इतनी कम उम्र में बायोपिक के लिए हां कहने की वजह क्या रही ? इसके जवाब में आनंद कुमार ने कहा- जिंदगी और मौत की कोई निश्चितता नहीं है।”

Advertisement

इसे भी पढ़े: स्वरा भास्कर के साथ हुई बदसलूकी, शिकायत करने पर मुंबई पुलिस ने दिया यह रिप्लाई

पांच वर्ष पूर्व इस बीमारी की हुई जानकारी

फिल्म राइटर और प्रोड्यूसर की इच्छा था कि, बायोपिक जल्दी से जल्दी बनाई जाए। 2014 में मैं इस स्थिति में था, कि दाहिने कान से सुनाई नहीं देता था, 80 से 90% सुनने की क्षमता खत्म हो गई थी। पटना में ईएनटी स्पेशलिस्ट से इलाज करवाया। दिल्ली में इलाज शुरू हुआ कुछ टेस्ट हुए उसके बाद उन्होंने बोला कान से जो नस ब्रेन में जाती है, उसमें ट्यूमर हो गया है। इसके बाद मुझे चक्कर आ गया। वहां डॉक्टर्स ने कहा कि, अगर आप ऑपरेशन नहीं भी करवाते हैं, तो 10 साल जी जाएंगे।

एटॉस्टिक न्यूरोमा ऐसा है, जिसके ऑपरेशन में अगर छोटी भी गलती हुई, तो मुंह हमेशा के लिए टेढ़ा हो सकता है, पलक नहीं झपकेगी जो भी सुनते हैं वह भी सुनना बंद हो जाएगा। मुझे बहुत डर लगा और मैंने फैसला लिया कि ऑपरेशन नहीं कराऊंगा। अब जो होगा देखा जाएगा। अभी भी इलाज चल रहा है, और हर छह महीने में ट्यूमर की स्कैनिंग होती है।

12 जुलाई को रिलीज कि जाएगी फिल्म

आनंद कुमार के जीवन पर सुपर-30 फिल्म बनाई गई है। इनकी 12 जुलाई को रिलीज होने वाली फिल्म में ऋतिक रोशन अहम किरदार निभाते हुए नजर आएंगे| वहीं विकास बहल ने इस फिल्म का डायरेक्शन किया है।

आनंद कुमार एक प्रसिद्ध शिक्षक है, जो आईआईटी-जेईई के लिए छात्रों को प्रशिक्षित करते हैं, जिन्होंने एक शिक्षक के रूप में कई लोगों के भविष्य को बदल दिया, उन्हें 2010 में टाइम पत्रिका में ‘द बेस्ट ऑफ एशिया ’के रूप में सम्मानित  किया गया।

इसे भी पढ़े: Saaho First Song Released: साहो का ‘साइको सैंया’ सांग हुआ रिलीज, डैशिंग लुक में नजर आए प्रभास और श्रद्धा, Watch Video

Advertisement