सुनील शेट्टी 53 साल की उम्र में भी दिखते हैं एकदम फिट आखिर क्या उनकी फिटनेस का राज

दुनिया में सभी लोग अपने शरीर को फिट रखना चाहते हैं | उसी तरह बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने भी इतनी उम्र में अपने शरीर को बहुत ही फिट बनाकर रखा है | बता दें कि सुनील शेट्टी 53 साल की उम्र में एकदम फिट दिखते हैं यदि आप भी अपने शरीर को इसी तरह फिट बनाना चाहते हैं तो जानिये आखिर उनकी फिटनेस का राज क्या है | सुनील शेट्टी ने सबसे पहले फ़िल्म साल 1992 में बलवान में काम किया था इनका फिल्मी दुनिया में यह पहला कदम था |

इसके बाद सुनील शेट्टी ने काफी बेहतरीन फिल्मों में अहम भूमिका निभाई है। लेकिन अभी वो काफी लंबे समय से फिल्मी दुनिया से दूरियां बना रखी हैं। बता दें कि सुनील सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़े रहते हैं। सुनील ने स्वयं ही अपनी फिटनेस के राज का खुलासा किया है |

यह भी पढ़े:Weight Loss Tips :अगर वजन पर काबू पाना है तो रोज पीजिये इतना पानी

जानकारी देते हुए बता दें कि दिल्ली में 120 दिनों के लिए फिटनेस फेस्टिवल ‘मिशन फिट इंडिया’ लॉन्च किया गया | उसी मौके पर सुनील शेट्टी ने एक इंटरव्यू देते हुए बताया था कि ‘50 की उम्र के बाद मैंने खुद में बदलाव लाने के बारे में सोचा, क्योंकि यही वो उम्र होती है जब लोगों को लगने लगता है कि वो बूढ़े हो रहे हैं और अब वो कुछ नहीं कर सकते। लेकिन मैं इस बात को गलत साबित करना चाहता था और मैंने ऐसा किया भी। मैं एक 20 साल के लड़के से अपनी तुलना नहीं कर सकता लेकिन मैं फिट हूं’।

इसके बाद जब सुनील से उनकी फिटनेस के राज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कि वो स्ट्रेच, रन, लिफ्ट और रिपीट को फॉलो करते हैं। यानि वो स्ट्रेचिंग करते हैं, रनिंग करते हैं, वेट लिफ्टिंग करते हैं और इस शेड्यूल को फिर दोहराते हैं। उन्होंने बताया कि मैं कोई निर्धारित एक्सरसाइज नहीं करता। मैं योगा करता हूं, जिम जाता हूं और दूसरी फिजिकल एक्टिविटी करता हूं।

इसी के साथ बताया कि आपको फिट रहने के लिए घंटों वर्कआउट करने की जरूरत नहीं है बस हर काम में फिटनेस का थोड़ा ध्यान रखें। अपने दिन की शुरुआत ही बेड पर स्ट्रेचिंग से करें और थोड़ी सी एक्सरसाइज करें। 5-10 मिनट एक्सरसाइज से शुरू कर इसे धीरे- धीरे बढ़ाकर बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़े: डायरिया से जुड़ी ये आम गलतफहमियां अक्सर लोगो को रहती है