Tata Nexon Kraz भारत में हुई लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

Tata Nexon Kraz launch in India knoe the price anf features

टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon का लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च कर दिया है। नया एडिशन Tata Nexon Kraz के नाम से आया है। बता दें,  Nexon की बिक्री एक लाख के अधिक हो चुकी है और इस मौके पर कंपनी ने  ग्राहकों के लिए इस  स्पेशल एडिशन मॉडल को लॉन्च किया है। यह नया मॉडल 2 वेरियंट (Kraz और Kraz+) में उपलब्ध है।

ये भी पढ़े: पॉर्श ने नई Macan Facelift को भारत में किया लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स  

नेक्सॉन क्राज ड्यूल-टोन कलर (ब्लैक-सिल्वर) में आई है। इसकी बॉडी ब्लैक कलर, जबकि रूफ सिल्वर कलर में है। साथ ही विंग मिरर्स, अलॉय वील्ज और फ्रंट ग्रिल पर ऑरेंज हाइलाट्स दी गई हैं। एसयूवी के अंदर भी बाहर की तरह सीट्स और एसी वेंट्स पर ऑरेंज हाइलाट्स हैं। इसके अलावा डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और दरवाजों पर पियानो ब्लैक फिनिश दी गई है।

फीचर्स

टाटा नेक्सॉन क्राज स्टैंडर्ड नेक्सॉन के XM वेरियंट पर आधारित है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ हार्मन का 4-स्पीकर इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स, फ्रंट 12V आउटलेट, फॉलो-मी-होम हेडलैम्प और पावर फोल्डिंग विंग मिरर्स हैं। इसमें स्पेशल एडिशन कवर के साथ स्टील वील्ज दिए गए हैं।

इंजन

टाटा नेक्सॉन का यह लिमिटेड एडिशन मॉडल पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन के साथ उपलब्ध है। इसमें 110hp पावर वाला 1.2-लीटर पेट्रोल और 110hp पावर वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन है। दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन दिए गये हैं।

ये भी पढ़े: ये है भारत की पहली फुली इलेक्ट्रिक SUV, एक चार्ज में चलती है 452km