2 अप्रैल तक यूपी में हुए सभी स्कूल, कॉलेज और मल्टीप्लेक्स बंद, परीक्षाएं भी की गई स्थगित – पढ़े पूरी खबर

नॉवेल कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों और मल्टीप्लेक्स 2 अप्रैल तक बंद रहेगें । मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक यह निर्णय लिया गया है । इसके अतरिक्त उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले आदेश तक सभी स्कूल-कॉलेजों में हो रही परीक्षाओं को रोक दिया है ।

कैलाश मानसरोवर यात्रा भी कोरोना वायरस से अछूती नहीं : पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक होने के पश्चात उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि सरकार जिलाधिकारी द्वारा प्रदेश के सभी जनपदों के धार्मिक गुरुओं से कहेगी कि वह मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारों तथा गिरिजाघरों में भीड़ को रोकने का कार्य करें । इसके साथ ही प्रदेश में विरोध प्रदर्शन पर भी पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है ।

Coronavirus Helpline Numberतत्कालीन सेवा नम्बर

श्रीकांत शर्मा ने बताया है कि प्रदेश में नॉवेल कोरोना वायरस का प्रकोप दूसरे स्तर पर है और उत्तर प्रदेश सरकार प्रयास कर रही है कि इसे किसी भी तरह से तीसरे स्तर तक पहुंचने न दिया जाये । सरकार ने यह फैसला लिया है कि निजी क्षेत्र के लोग अपने – अपने घर से काम करें और नोवल कोरोना वायरस से ग्रसित सरकारी कर्मचारी को पूरा वेतन मिलेगा ।  उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक टीम गठित की है जो सरकारी कर्मचारियों के लिए कार्यालयों में काम करने के विषय में रिपोर्ट करेगी । उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने कहा है कि नोवल कोरोना वायरस से ग्रसित सभी मरीजों का इलाज मुफ्त किया जायेगा ।

सरकार ने उठाया कदम, मास्क और हैंड सैनिटाइज़र को आवश्यक वस्तु घोषित