Home Breaking News यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से वापस लिया जाएगा सुरक्षा कवच,...

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से वापस लिया जाएगा सुरक्षा कवच, खत्म होगी ‘जेड प्लस’ सुरक्षा

0
322

सोमवार 22 जुलाई को मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को दिया गया जेड प्लस श्रेणी का ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा कवच वापस लेने जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, केंद्रीय सशस्त्र पुलि बल के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की समीक्षा हाल में गृह मंत्रालय द्वारा की गई, जिसमें समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को दिया गया विशिष्ट राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड कवच वापस लेने का फैसला लिया गया है| 

इसे भी पढ़े:  सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू का इस्तीफा किया मंजूर

हालाँकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि, अखिलेश को किसी दूसरी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी की सेवा उपलब्ध होगी| सूत्रों ने बताया, कि अखिलेश यादव के पिता और पूर्व पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का एनएसजी ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा कवच पहले की तरह बरकरार रहेगा।

केंद्र और राज्य (उत्तर प्रदेश) की खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने खतरे के आकलन के आधार पर यह फैसला किया है। उन्होंने कहा कि कम से कम दो दर्जन अन्य वीआईपी लोगों की सुरक्षा या तो वापस ली जाएगी या घटाई जाएगी। अधिकारियों नें बताया कि, इसके लिए आधिकारिक आदेश जल्द ही जारी होगा। 

इसे भी पढ़े: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त तक माँगा जवाब

Malcare WordPress Security