उत्तर प्रदेश : लॉकडाउन में अब बिल्कुल ना घबराएं, अब घरों तक आएंगे सब्जी बेचने वाले – मुख्यमंत्री योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिस जिलों को लॉक डाउन किया गया है । उन जिलों में सप्लाई चेन को व्यवस्थित रख्खें । जिससे किसी भी नागरिक को कोई परेशानी न होने पाये ।  इसके लिए मंडी परिषद फलों और सब्जी बेचने वालों को मोहल्लों और कॉलोनियों में चिन्हित कर के भेजें । इस बात का ध्यान रखें कि लोगों की भीड़ न लगने पाये, अधिक मूल्य पर न बेचा जाए और लोग जमाखोरी न कर सके । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी भी जिला में बिजली और पानी की व्यवस्था में भी कोई बंधा नहीं आनी चाहिए ।

‘मैं समाज का विरोधी हूं, मैं घर पर नहीं रह सकता हूँ’

विरोध करने वालों पर होगी एफआईआर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आदेश दिए हैं कि नॉवेल कोरोना वायरस की रोकथाम में जो व्यक्ति मदद न करें ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करें । इस प्रकोप को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की सीमाओं को बंद कर दिया गया है । जिससे कोई नए व्यक्ति प्रदेश में न आ सके | किसी भी तरह की आपदा से लड़ने के लिए एक इंटीग्रेटेड कमांड मुख्यालय बनायें । जिससे किसी भी आपदा के दौरान निपटा जा सके ।

केंद्र ने राज्यों से कहा, कड़ाई से लागू करें लॉकडाउन साथ ही उल्लंघन पर करें

घरों पर न पहुंचने वाले व्यक्तियों को परिवहन की बसों से पहुंचाएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा है कि जो व्यक्ति अपने घरों तक नहीं पहुंचे हैं और सड़कों पर फसें हैं । उन्हें जिला प्रशासन परिवहन विभाग की बसों द्वारा उनके घर पर पहुंचने की व्यवस्था करें । लोकल जगहों पर फंसे हुए व्यक्तियों को पीआरवी-112 द्वारा भेजा जाए । मुख्यमंत्री ने कहा है कि गुड्स की सप्लाई देने वाले वाहनों को न रोका जाए ।

लॉकडाउन क्या होता है, आखिर क्यों किया जाता है – जाने सब कुछ यहाँ